बिहटा में ट्रामा सेंटर गरीबों के लिए वरदान, आधुनिक तरीके से होगा इलाज – डॉ. सी पी ठाकुर

पटना/बिहटा (मृत्युंजय) : नारायण ट्रामा व स्पाइन सेंटर, बिहटा के लिए वरदान साबित होगा. उक्त बातें नारायण हॉस्पिटल के उदघाटन समारोह में लोगो को सम्बोधित करते हुए पदमश्री डॉ. सी पी ठाकुर ने कही. उन्होंने बिहटा में हो रहे तेजी से विकास पर चर्चा करते हुए कहा कि युवाओं में रेस लगाने की होड़ मची है. जिससे दुर्घटना की संख्या बढ़ गयी है.

उन्होंने कहा कि दूसरी ओर अमेरिका जैसे शहरों में आज भी तेज गति से वाहन चलाने पर तुरत भारी जुर्माना का प्रावधान है. नतीजतन दुर्घटना का प्रतिशत बहुत ही कम है. ऐसे मामलो में यह सेंटर काफी मददगार साबित होगा. उन्हें पटना या अन्य किसी शहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. उनके द्वारा डॉ. नीरज को गरीबो को विशेष मदद करने और रोगियों के लिए हरदम उपलब्ध रहने की हिदायत दी गई.

इस मौके पर डॉ. नीरज नारायण ने बिहटा में पहली बार स्पाइन की सर्जरी दूरबीन से आधुनिक ऑपरेशन थिएटर के साथ उपलब्ध होने की बात कही. इसके अलावा हड्डी एवं नस संबंधी रोगो का इलाज़ आधुनिक मशीनो के साथ करने की बात कही. गरीबों को लागत मुल्य पर इलाज़ करने और अन्य जगहों से कम खर्चे में इलाज़ करने का दावा किया.

इस मौके पर डॉ ललित मोहन शर्मा, डॉ. धर्मेंद्र कुमार, जदयू नेत्री स्वेता विश्वास, आतिश सिंह, श्रीनिवास सिंह, बिजेंद्र कुमार, आई आई टी के डिप्टी रजिस्ट्रार त्रिपुरारी सिंह, अनिल सिंह, रामनिवास सिंह, अभय कुमार सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*