6 मई को पटना में होगा वैश्य सम्मान समारोह

पटना : अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक पवन जायसवाल ने आज पटना में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि बिहार में वैश्य‍ समाज की उपजातियों के संगठित नहीं होने के कारण 22 फीसदी आबादी वाला यह समाज राजनीति उपेक्षा का शिकार है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के मंत्रिमंडल में विगत चार वर्षों से वैश्य समाज से एक भी मंत्री नहीं बनाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं, केंद्रीय मंत्रिमंडल में बिहार – झारखंड से वैश्य समाज को भागीदारी नहीं मिलना भी दुखद है.

जायसवाल ने कहा कि विभिन्न उपजातियों में बंटे वैश्य समाज अपनी एकजुटता कायम करे ताकि वैश्य समाज अपनी खोई हुई राजनीतिक विरासत वापस पा सके. उन्होंंने कहा कि इसके लिए आगामी 6 मई को पटना के रवींद्र भवन में सुबह 11 बजे वैश्य जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है. इसमें बिहार के वैश्य् समाज के त्रिस्तवरीय पंचायत जनप्रतिनिधियों के साथ – साथ लोकसभा, विधान सभा और विधान परिषद के माननीय सदस्य व पूर्व सदस्यों के अलावा चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे विभिन्न दलों के साथ निदर्लीय प्रत्याशियों को सम्मानित किया जाएगा और हौसला अफजाई किया जाएगा.

DSC_5535

वहीं, प्रेस वार्ता को संबंधित करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखिलेश कुमार जायसवाल ने कहा कि आए दिन बिहार में अपराध चरम पर हैं. आपराधिक घटनाओं का शिकार सबसे ज्यादा वैश्य समाज हो रहा है. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि राज्यं सरकार वैश्यं समाज को सुरक्षा प्रदान करे. अन्यथा 22 फीसदी वाला वैश्य समाज एकजुट होकर सड़क से सदन तक अपने हक एवं सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ेगा. साथ ही अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय युवा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रवि जायसवाल ने कहा कि वैश्य जनप्रतिनिधि सम्मान समारो‍ह से वैश्य समाज को नई दिशा के साथ नई मजबूती मिलेगी.

संवाददाता सम्मेेलन को संबोधित करने वाले प्रमुख लोगों में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महासचिव भूपाल भारती, अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय युवा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष रवि जायसवाल, प्रकाश कुमार चौधरी, प्रदेश महामंत्री विजय जायसवाल, वैश्य नेत्री वीणा मानवी, सीमा सुजानी, राकेश जायसवाल, मुन्ना जायसवाल, राजकुमार जायसवाल, अनिल जायसवाल, पारस जायसवाल शामिल थे.

यह भी पढ़ें :

राजद ने भी किया सुमो पर खुलासा, कहा – अभी तो ट्रेलर है...

दिल्ली MCD : दोपहर तक 35% वोटिंग, आ रही खराब EVM की भी शिकायतें

सोशल मीडिया पर चर्चा : ‘पेशाब पि‍ए कि‍सान…फि‍र भी मेरा मोदी महान’

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*