‘बेगम जान’ अब रजिया सुल्तान, मीरा बाई और रानी लक्ष्मीबाई बनना चाहती हैं

लाइव सिटीज डेस्क : बॉलीवुड की कई हसीनाएं जिनमें पहले सुष्मिता सेन और इन दिनों कंगना रनौत झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाने को बेताब हैं, ऐसे में विद्या ने ‘बेगम जान’ की कहानी में झांसी की रानी की छोटी सी भूमिका निभा कर रानी लक्ष्मीबाई बनने की इस होड़ में सबको पीछे छोड़ दिया है. यही नहीं विद्या फिल्म में रजिया सुल्तान और मीरा बाई की अवतार में भी नजर आ रही हैं.

विद्या बालन की नजर इन दिनों अपनी रिलीज फिल्म ‘बेगम जान’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर है. फिल्म में विद्या ‘बेगम जान’ की भूमिका में जरूर हैं लेकिन साथ ही वह फिल्म के बीच-बीच में महिलाओं की शक्ती को दिखाने और समझाने के लिए कभी झांसी की रानी लक्ष्मी बाई तो कभी रजिया सुल्तान तो कभी कृष्ण की दीवानी मीरा बाई के अवतार में भी नजर आती हैं. यही नहीं फिल्म के अंतिम सीन की तुलना तो रानी ‘पद्मावती’ की कहानी से की गई है.

vidya-balan

फिल्म में निभाए गए इन ऐतिहासिक किरदारों को लेकर विद्या ने कहा, ‘वैसे तो मुझे फिल्म में निभाए गए इन किरदारों को लेकर बात करने की इजाजद नहीं हैं लेकिन मैं इतना जरूर बता सकती हूं कि फिल्म के इस पार्ट के बारे में हमने कभी भी कोई चर्चा इसलिए नहीं की क्योंकि हम इसे दर्शकों के लिए सरप्राइज रखना चाहते थे.’

Vidya
विद्या आगे कहती हैं, ‘मैं रजिया सुल्तान, मीरा बाई और रानी लक्ष्मीबाई के ऐतिहासिक किरदार पर अगल-अलग फिल्में करना चाहूंगी और इसकी शुरुआत मैंने ‘बेगम जान’ से कर दी है. यह सभी भूमिकाएं बेहद पावरफुल और प्रेरणादायी महिलाओं की हैं.’ विद्या की बातों से साफ जाहिर है कि उन्होंने इन महान महिलाओं के जीवन की पूरी कहानी खुद परदे पर उतारना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें- सफलता और असफलता को समान रूप से देखती हैं बॉलीवुड की ‘नूर’

फिर मुश्किल में संजू बाबा, शकील नूरानी को धमकाने मामले में गैर जमानती वॉरंट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*