बिन मौसम बरसात ने खोली पोल, झील में तब्दील पटना पुलिस कार्यालय

पटना(नियाज आलम) : ये नजारा है पटना पुलिस कार्यालय कैंपस का. यहां पटना पुलिस के चीफ एसएसपी मनु महाराज भी बैठते हैं. सड़कें इतनी खराब हैं कि बिन मौसम बारिश ने यहां की तस्वीर बिगाड़ दी है. सड़कों पर पानी जमा है. पुलिसकर्मी भी कूदकर रोड पार करते हैं. वहीं आने-जाने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतें हो रही हैं. इस थोड़ी सी बारिश ने आसमान के साथ-साथ सरकारी महकमे की स्थिति जरूर साफ कर दी है.

आंधी और तेज हवाओं से राजधानी में कई जगह पेड़ गिरने की खबर आई, जिसके बाद लोगों को यातायात की समस्या से भी गुजरना पड़ा. हालांकि पेड़ भी हटा लिया गए हैं और यातायात व्यवस्था भी सुचारू हो चुकी है. इन सबके बीच पटना पुलिस कार्यालय का दर्द भी खुलकर सामने आ गया. थोड़ी सी बारिश से ही कार्यालय का मुख्य द्वार झील में तब्दील हो गया.

पुलिस महकमे के लोग हों या आम जनता, सबको इस झील से गुजर कर ही कार्यालय में जाना पड़ रहा है. इतना ही नहीं इस छोटी सी झील को पार करने के बाद भी आगे का रास्ता आसान नहीं है. यहां से आगे जाने पर भी सड़क पर पानी से भरा गड्ढा साफ देखा जा सकता है. इतना ही नहीं एसएसपी कार्यालय जाना है तो फिर से पानी से भरे गडढ़ों को पार करना ही पड़ता है.

खास बात यह है कि मानसून आने में अभी दो महीने से ज्यादा का समय बाकी है. ऐसे में यह अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि बरसात में पुलिस कार्यालय की क्या हालत होगी. बता दें कि पिछले कई वर्षों से पटना पुलिस कार्यालय की ऐसी ही स्थिति है. हल्की सी भी बारिश होने पर पुलिस कार्यालय के रास्ते पानी से भर जाते हैं.

यह भी पढ़ें-

मनु महाराज की चेतावनी, क्षेत्र में मिला शराब तो नप जाएंगे थानेदार

फीता काटा, स्ट्रेचिंग की, अब सभी पुलिसवालों को जिम करायेंगे मनु महाराज

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*