जल-जमाव से परेशान मारूफगंज मंडी के व्यवसायी

पटना : एक ओर जहां 350वें प्रकाश उत्सव को लेकर राजधानी को संवारने का काम चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर बिहार की सबसे बड़ी और ऐतिहासिक मारूफगंज किराना मंडी जल जमाव के कारण बदहाल है.

समस्या की वजह से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. मारूफगंज मंडी में अनाज, दलहन, तेलहन, ड्राई फ्रुट्स, और मसालों की थोक बिक्री होती है. यहां से बिहार के तकरीबन सभी जिलों में किराना का सामान सप्लाई किया जाता है. मंडी में बाहर के व्यापारियों का आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में भारी जल जमाव की समस्या से सभी आहत हैं.

पटनासिटी में 350वां प्रकाश उत्सव बड़े ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है, जहां देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. ऐसे में पूरे पटना सिटी इलाके में साफ-सफाई और सड़क चौड़ीकरण का काम तेजी से हो रहा है. लेकिन मारूफगंज मंडी में जल-जमाव के हालात बने हुए हैं.

मंडी में सड़क बनाने के नाम पर पिछले 15 दिनों से सड़क पर गड्ढ़ा किया हुआ है, जिसमें नाले का पानी जमा है. व्यवसायी दुकानों में आने जाने के लिए चेचरी पुल का सहारा लेने को मजबूर हैं.

व्यवसायियों की माने तो नोटबंदी से मारूफगंज का व्यवसाय घट कर 20 % हो चूका है ऊपर से जल जमाव ने पूरे व्यवसाय को ही ठप कर दिया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*