पटना में महावीर आरोग्य संस्थान के पास खाली कैंपस में मिली हफ्ते भर पुरानी डेडबॉडी

dead-body
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, पटना : राजधानी के ओल्ड बाइपास पर महावीर आरोग्य संस्थान है. इसके बगल में ही एक खाली कैंपस पड़ा हुआ है. जिसमें कूड़े की ढ़ेर पड़ी है. देखने पर हालत जंगलों की तरह लगते हैं. पिछले एक—दो दिनों से हल्की बदबू इस कैंपस से बाहर आ रही थी. पहले तो आसपास के लोगों को लगा कि बदबू कूड़े की ढ़ेर से आ रही होगी. लेकिन शनिवार की देर शाम बदबू काफी तेजी से फैलने लगी.

इसके बाद आसपास के लोगों को लगने लगा कि मामला कुछ गड़बड़ है. रविवार को मामले की जानकारी कंकड़बाग थाना को दी गई. पुलिस टीम ने कैंपस को खंगाला. जांच के दौरान पता चला कि आसपास के इलाके में फैल रही गंदी बदबू कैंपस में कूड़े के ढ़ेर के बीच रखे एक बोरे से आ रही थी. पुलिस टीम ने जब बोरा को खुलवाया उसके अंदर की हालत देख होश उड़ गए.

दरअसल, बोरे के अंदर एक डेडबॉडी थी. जो पूरी तरह से सड़ चुकी थी. चमड़े का पूरा एक लेयर ही पूरी बॉडी के उपर से खत्म हो चुका था. बॉडी के हर हिस्से में कीड़ा लगा था. जिसे देख का पुलिस वाले और वहां मौजूद आसपास के लोगों के होश उड़ गए. जांच के क्रम में पता चला कि डेडबॉडी किसी युवक की है. जिसकी उम्र करीब 30 साल के आसपास की रही होगी. डेडबॉडी के उपर कपड़ा नहीं था.

थानेदार रवि भूषण के अनुसार डेडबॉडी करीब एक सप्ताह पुरानी है. चेहरा भी पूरी तरह से गल चुका था. युवक कौन था? कहां का रहने वाला था? उसकी डेडबॉडी कब और कैसे, इस कैंपस में पहुंची? इस बात का पता लगाना अब पुलिस टीम के लिए टफ वर्क हो गया है. चेहरे के गल जाने की वजह से उसकी पहचान मुश्किल है.

ये तो तय है कि युवक की हत्या की गई है. युवक की हत्या कैसे हुई? इस बात का पता पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा. जांच के बाद डेडबॉडी को पुलिस टीम ने पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*