Whatsapp का ये नया फीचर, फोन नम्बर बदलना बेहद आसान

WhatsApp
लाइव सिटीज डेस्क : व्हाट्सऐप पर एक ऐसे फ़ीचर की टेस्टिंग चल रही है जिसकी मदद से यूज़र के लिए कॉन्टेक्ट नंबर बदलना पहले की तुलना में कम परेशानी भरा होगा. व्हाट्सऐप आपके फोन नंबर से जुड़ा होता है, ऐसे में नंबर बदलने के बारे में सोचना भी कई यूज़र को परेशान कर देता है. नंबर बदलने के बाद आमतौर आप अपने सभी कॉन्टेक्ट को इसके बारे में जानकारी ब्रॉडकास्ट के ज़रिए देते हैं, या ज़रूरत के वक्त पर पिंग करके अपने दोस्तों को नए नंबर के बारे में अवगत कराते हैं.
व्हाट्सऐप की कोशिश इस प्रक्रिया को ही आसान बनाने की है. इसके लिए एक फ़ीचर की टेस्टिंग चल रही है जो आपके दोस्तों और परिवार वालों को नंबर बदले जाने के बारे में जानकारी देगा. इसके अलावा हाल ही में फेसबुक और गूगल द्वारा पेश किए गए लाइव लोकेशन शेयरिंग फ़ीचर को भी व्हाट्सऐप में जगह मिलेगी.
चेंज नंबर फ़ीचर के बारे में व्हाट्सऐप बीटा ट्रेकर @WABetaInfo ने जानकारी दी है. यह विंडोज फोन या विंडोज 10 मोबाइल यूज़र के लिए 2.17.130 बीटा वर्ज़न पर उपलब्ध है. इस फ़ीचर की मदद से आप नंबर बदलने की जानकारी अपने सभी कॉन्टेक्ट को आसानी से भेज सकते हैं. इसके अलावा आप व्हाट्सऐप का नंबर भी बदलते हैं तो आप पुराने नंबर वाले चैट और ग्रुप डेटा को नहीं खोएंगे. इसके अलावा आप बदलाव के बारे में हर किसी को नोटिफिकेशन भेज पाएंगे.
WhatsApp
इस फ़ीचर में आपके पास चुनने के लिए तीन विकल्प होंगे- नए नंबर को सभी कॉन्टेक्ट के साथ साझा करें, या उन नंबर के साथ जिनसे आप चैट करते हैं, या फिर आप चाहें तो किसी भी कॉन्टेक्ट के साथ नए नंबर नहीं भी साझा कर सकते हैं. यह फ़ीचर अपने आप ही सभी ग्रुप को नोटिफिकेशन भेज देगा, चाहे आपने कोई भी विकल्प चुना है. इसके अलावा ‘Change Number’ फ़ीचर पहले से बंद होगा, आपको इसे नंबर बदलते वक्त एक्टिव करना होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*