CUSB में छुट्टी, अब 2 जनवरी से होगा क्लास

पटना : दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) में एन्ड सेमेस्टर परीक्षा प्रक्रिया की समाप्ति के साथ के पटना और गया कैंपस में विंटर वेकेशन शुरू हो गया है. सीयूएसबी के पीआरओ मो० मुदस्सीर आलम ने बताया कि शनिवार 24 दिसंबर से 1 जनवरी 2017 तक विवि में अकादमिक गतिविधियां बंद रहेंगी.

लेकिन प्रशासनिक गतिविधियाँ और कार्यालय में रोजमर्रा के कामकाज सामान्यतौर पर चलते रहेंगे. उन्होंने बताया कि विवि के अकादमिक कैलेंडर के अनुसार विभिन्न विभागों में एन्ड सेमेस्टर परीक्षाएँ आयोजित की गई थी.जिसके परिणाम 28 से 31 दिसंबर के बिच वेबसाइट एवं नोटिस बोर्ड पर प्रकाशित कर दी जाएगी.

इसी क्रम में विवि के अकादमिक कैलेंडर के अनुसार दिसंबर के अंतिम सप्ताह में जाड़े की छुटियाँ विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकों को दी जाती हैं. ज्ञात हो की सीयूएसबी में पटना शहर में रहने वाले डेस्कॉलर छात्रों के साथ-साथ बड़ी संख्या में हॉस्टल में छात्र रहते हैं जो छुटियोँ में अपने घर जा चुके हैं. पीआरओ ने बताया कि अगले साल 2 जनवरी से जाड़े की छुट्टियाँ समाप्त होने के बाद छात्रों को अगले सेमेस्टर में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और कक्षाएँ प्रारंभ हो जाएँगी.

About Abhishek Anand 140 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*