विश्व बैंक की टीम पहुंची पटना, घूमी गली-गली

पटना : राजधानी पटना में सोमवार को विश्व बैंक की टीम पहुंची थी. पटना के संपतचक प्रखंड में विश्व बैंक के टीम के आने को लेकर सुबह से प्रशासनिक स्तर पर तैयारी चल रही थी. खासकर इसे लेकर जीविका की दीदियों में खुशी की लहर थी. दोपहर में विश्व बैंक की टीम पहुंची. टीम के अधिकारी यहां की गली-गली घूमे. यहां खुले में शौचमुक्त की सफलता को देख कर काफी खुश हुए.

जीविका की दीदियों ने किया स्वागत
विश्व बैंक की उच्चाधिकारी माइके जिनेकिया के नेतृत्व में पहंची टीम ने संपतचक के अफसरों से भेंट की. बीडीओ कुंज बिहारी व बीपीएम शिफा गुप्ता ने यहां कई पंचायतों में चल रहे खुले में शौचमुक्त अभियान के बारे में जानकारी दी. कहा कि खासकर चिपुरा पंचायत के बारे में टीम को जानकारी दी गयी. इसके अलावा सोनागोपालपुर व कंडाप गांवों के कुल 21 वार्डों को खुले में शौचमुक्त होने की बात बतायी गयी, जिसकी टीम के लोगों ने प्रशंसा की.

एक ही तकनीक से निर्माण
सोमवार को चैनपुर पहुंची टीम को प्रखंड परियोजना प्रबंधक (बीपीएम) शिफा गुप्ता ने बताया कि चैनपुर में तो पहले हर गली व हर मोड़ पर गंदगी भरी रहती थी. कूड़े-कचरे का ढेर लगा रहता था. लेकिन स्वच्छता अभियान के बाद से पूरा गांव चकाचक कर रहा है. इसके लिए टीम ने जीविका की पूरी टीम को बधाई दी. साथ ही इसमें मदद कर रहे कल्याणी ग्राम्य संगठन के प्रयास की भी प्रशंसा की. उन्होंने बताया कि गांव को चकाचक करने में मुखिया, प्रमुख, वार्ड काउंसलरों समेत मुहल्ले के लोगों की भी अहम भूमिका रही. मौके पर सीताराम महाचंद्रा, कमलेश प्रसाद, रूपाली प्रिया, अर्चना, कंचन, श्वेता, अमृता समेत अनेक लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : देखें NIFT, पटना के SPECTRUM-2017 की कुछ झलकियां

अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को देखने पहुंचे नीतीश, जल्द मिलेगा खास तोहफा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*