युवा संसद में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का उठा मुद्दा

पटना : पटना के  बाढ़ के एएनएस कॉलेज स्थित सभागार में नेहरू युवा केन्द्र की ओर से युवा संसद का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का मकसद युवाओं में संसद के अंदर होने वाली चर्चाओं के प्रति जागरूकता तथा जिम्मेवारी का अहसास कराना था. युवा संसद में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, नोटबंदी, कौशल विकास प्रशिक्षण तथा स्वच्छता अभियान को लेकर व्यापक चर्चा की गयी.

युवा संसद में सभापति के रूप में कॉलेज प्राचार्य डा. नरेन्द्र दूबे , सत्तापक्ष के रूप में डॉ. सियाराम सिंह व विपक्ष की ओर से नप उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने हिस्सा लिया.

युवा संसद में अतिथियों ने अपने-अपने विचार सहित संसद की कार्यवाही में भाग लिया. सत्तापक्ष की ओर से डॉ. सियाराम सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाएं आज के युवाओं को सही दिशा दिखाने का काम कर रही हैं. वहीं संभावना के सचिव डॉ. अंजेश कुमार ने युवाओं में कौशल उन्नयन के प्रति जागरूक होने की बात कही. साथ ही संसद में चल रहे गतिरोध के लिए विपक्ष को जिम्मेवार मानते हुए देश के विकास के लिए कार्य करने हेतु युवाओं को प्रेरित किया. राजीव कुमार चुन्ना ने सत्ता पक्ष की तमाम बातों को केवल हवा हवाई करार दिया. युवा संसद में राजेश कुमार, अजय कुमार ने भी विपक्ष की ओर से भाग लिया. मंच का संचालन राष्ट्रीय युवा कोर सुशांत रंजन ने किया. उमेश कुमार, नवीन कुमार, सुधीर कुमार गुलशन मंजुल, अभिनव समेत अन्य युवाओं ने भी युवा संसद में अपनी बातें रखीं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*