झारखंड के CM रघुवर दास के PS संजय कुमार बिहार लौट आए हैं, जल्द मिलेगी बड़ी पोस्टिंग

ias-sanjay-kumar11
IAS संजय कुमार (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : खबर बिहार के पावर कॉरिडोर से. आईएएस संजय कुमार बिहार लौट आये हैं. अभी वे झारखंड के मुख्य मंत्री रघुवर दास के प्रिंसिपल सेक्रेटरी थे. संजय बिहार कैडर के ही आईएएस अधिकारी हैं. रघुवर दास के मुख्य मंत्री बनने के बाद वे इंटर स्टेट डेपुटेशन पर झारखंड गए थे. अब उनके डेपुटेशन की अवधि समाप्त हो गई है. बिहार वापसी के साथ उन्होंने अभी अपना योगदान जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट में दिया है. माना जा रहा है कि उन्हें जल्द बड़ी जिम्मेवारी मिलेगी. संजय कुमार अपने बिहार कैडर में प्रिंसिपल सेक्रेटरी रैंक के ऑफिसर हैं.

बिहार के पावर कॉरिडोर में आईएएस संजय कुमार को मुख्य मंत्री नीतीश कुमार का भी बेहद भरोसेमंद अधिकारी माना जाता है. इंटर स्टेट डेपुटेशन पर झारखंड जाने के पहले संजय कुमार बिहार में हेल्थ डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी और बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे. उन्होंने बिहार में अपनी सेवा लेबर डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी और बिहार स्किल डेवलपमेंट मिशन के CEO के रुप में भी दी है.



आईएएस संजय कुमार पहले भारत सरकार में सोशल जस्टिस एंड इम्पावरमेंट मंत्रालय के मंत्री के प्राइवेट सेक्रेटरी भी रहे हैं. पावर कॉरिडोर से इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के प्राइवेट सेक्रेटरी आईपीएस सुधांशु कुमार को भी लेकर अपडेटेड खबर आ रही है. यह खबर इस रुप में है कि वे CBI में जॉइंट डायरेक्टर के पद पर नहीं जा रहे हैं. पहले इसकी तेज चर्चा थी. सुधांशु बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं.

ips-sudhanshu
आईपीएस सुधांशु कुमार (फाइल फोटो)

हां, सुधांशु कुमार अपनी सीनियोरिटी के कारण अब मिनिस्टर गिरिराज सिंह के सेक्रेटेरिएट में भी नहीं रह सकते. आशय कि वे अब नए पोस्ट पर जाएंगे. इस बीच मंत्री गिरिराज सिंह अपने नए प्राइवेट सेक्रेटरी के लिए किसी भरोसेमंद आईएएस/आईपीएस अधिकारी की तलाश में लगे हैं. हां, अपडेटेड इनफार्मेशन में यह भी शामिल है कि झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी अजय भटनागर का सीबीआई में जाना तय हो गया है. भटनागर सीबीआई पहुंच गए, तो जॉइंट डायरेक्टर के पद पर तैनात किए जाएंगे.

सुधांशु कुमार जा रहे हैं CBI में, गिरिराज सिंह अपने लिए तलाश रहे और किसी को
बिहार में 11 पुलिस अधिकारी इधर से उधर, देखें पूरी लिस्ट

देखें Video : तो होगा रेप का केस…

Demonetization के नरेंद्र मोदी के मेगा प्लान को पंक्चर करने में लगा है नेपाल…