Jio से होगी हर नेटवर्क पर फ्री में बात

पूर्णियाः रिलायंस जियों से किसी भी मोबाइल नेटवर्क पर कॉल करने पर फ्री में बात होगी। कस्टमर्स को इसके लिए किसी भी तरह का कॉल चार्ज नहीं देना होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरूवार को अपनी कंपनी की टेलिकॉम सर्विस रिलायंस जियो को लॉन्च करते हुए कहा कि कस्टमर्स को दिसंबर तक फ्री डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। जियो डिजिटल इंडिया के विजन को पूरा करेगा जो पीएम नरेंद्र मोदी ने 120 करोड़ भारतीय को लिए देखा है।

अब लोग करेंगे डाटागिरी

अंबानी ने कहा पहले लोग गांधीगिरी करते थे अब डाटागिरी करेंगे। अंबानी ने कहा कि जियो के लॉन्च के साथ हम प्रत्येक भारतीय की डिजिटल डिमांड को पूरा करना चाहते हैं। लोगों में डिजिटल ऑक्सीजन और डाटा की डिमांड दिनोंदिन बढ़ती जा रही है।

नहीं लगेगा कोई चार्ज

जियो में कस्टमर्स को इन सर्विसेज के लिए किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि रोमिंग, वॉयस कॉल पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। इसके अलावा ज्यादा डाटा यूज करने पर रेट कम रहेंगे।

कॉल ड्रॉप से मिलेगी मुक्ति

जियो के कस्टमर्स को कॉल ड्रॉप से भी मुक्ति मिलेगी ऐसा मुकेश अंबानी ने दावा किया है। जो लोग कम डाटा यूज करते हैं उनके लिए 149 रुपए का मंथली प्लान है। इसके अलावा स्टूडेंट्स को 25 फीसदी ज्यादा डाटा मिलेगा।

बनेंगे देश भर में वाई-फाई जोन

देशभर में 10 लाख वाई-फाई जोन बनाए जाएंगे। स्कूल/कॉलेज को जोड़ा जाएगा। यहां भी वाइस कॉल फ्री मिलेगी। त्यौहार के वक्त एसएमएस करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। जिसके पास आधार कार्ड होगा उन कस्टमर्स का नंबर 15 मिनट में एक्टिव होगा। रात के वक्त कस्टमर्स को अनलिमिटेड फ्री डाटा मिलेगा। कस्टमर्स 300 टीवी चैनल्स और 6 हजार से अधिक मूवीज को अपने मोबाइल फोन पर लाइव देख सकेंगे। इसके लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*