घर खरीदने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, नहीं होगा नुकसान

house

लाइव सिटीज डेस्क: क्या आप फ्लैट बुक कराने जा रहे है? तो आपके मन में कुछ न कुछ दुविधा जरुर होगी. हर कोई चाहता है कि उसका अपना एक घर हो जिसमें वह अपने छोटे से परिवार के साथ खुशी से अपना जीवन गुजार सकें. ऐसे में अगर आपका फ्लैट ‘वास्तुशास्त्र ‘ के हिसाब से सही नहीं है तो आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड सकता है. आइए जानते है कि फ्लैट खरीदते वक़्त वास्तु के किन-किन बातों का ध्यान देना चाहिए.

 

 

 

 

आपका फ्लैट आयताकार होना चाहिए साथ ही साथ उत्तर और पूर्व दिशा में ज्यादा खुली जगह भी होना चाहिए. उत्तर-पूर्व दिशा से हमेशा से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. फ्लैट खरीदते समय यह ध्यान देना चाहिए की वहां आसपास कोई श्मशान, कब्रिस्तान या फिर कसाईखाना न हो क्योंकि ऐसी जगहों पर नकारात्मक ऊर्जा रहती है.

 

 

house

 

 

प्रॉपर्टी का चयन

प्रॉपर्टी खरीदने से पहले वैध प्रॉपर्टी का चुनाव बहुत मह्त्वपूर्ण होता है. वैध प्रॉपर्टी चुनाव में ऑनलाइन पोर्टल की भूमिका काफी अहम हो गई है. प्रॉपर्टी के विषय में जानकारी ऑनलाइन जुटाएं. इसके बाद प्रोजेक्‍ट की कनेक्टिविटी और बिल्डर के विषय में जानकारी इकट्ठी करें. फिर फ्लैट का कारपेट एरिया, प्रोजेक्‍ट में मिलने वाली सुविधाएं, कीमत आदि…

यह भी पढ़े – सउदी अरब में दिखा चांद, अब सोमवार को भारत में मनाई जाएगी ईद
शनि के प्रभाव में भी सत्कर्म करें, यह मंगलकारी होगा: जीयर स्वामी