मुसीबत में हैं आप तो अपनाइए वास्तु टिप्स, खुश रहेंगे…

Prashant
ज्योतिषाचार्य प्रशांत कुमार, संपर्क सूत्र: 8100778339 e-mail : [email protected]

लाइव सिटीज डेस्क : वास्तु शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि मछलियां घर के सदस्यों के ऊपर आने वाली मुसीबतों को टालती हैं और घर में धन-संपत्ति को भी बनाए रखती हैं. अगर वास्तु और फेंगशुई की आसान बातों को ध्यान में रख कर, घर में एक्वेरियम रखा जाए तो इसके कई फायदे आपको मिल सकते हैं. आइए जानते हैं एक्सपर्ट प्रशांत कुमार से ऐसी ही कुछ वास्तु टिप्स :

यहां न रखें एक्वेरियम
एक्वेरियम को कभी भी बेडरूम या किचन में नहीं रखना चाहिए. इससे घर की संपत्ति और बिज़नेस को नुकसान पहुंचता है.

कहां एक्वेरियम रखना होगा शुभ
एक्वेरियम को पूर्व, उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए. घर के सदस्यों में आपसी प्यार बनाए रखने के लिए इसे मेन गेट की बाएं ओर रखें.

रखनी चाहिए किस रंग की मछली
सही रंग की मछलियां रखने पर घर के लोगों पर आने वाली हर परेशानी अपने आप खत्म हो जाएगी. एक्वेरियम में 8 मछलियां लाल-सुनहरी और 1 मछली काले रंग की होनी चाहिए.

क्यों ख़ास है काले रंग की मछली
मान्यता है कि जब भी एक्वेरियम में रखी काले रंग की मछली मर जाती है तो समझा जाता है कि उसने घर के किसी सदस्य पर आने वाली मुसीबत को खुद पर झेल लिया और अब घर के सभी सदस्य सुरक्षित हैं.

मरने पर तुरंत ले आएं नयी मछली
जब कभी कोई मछली मर जाए तो उसे तुरंत एक्वेरियम से निकाल दें और उसकी जगह नयी मछली लाकर रख दें. ध्यान रखें कि जिस रंग की मछली मरी हो, नयी मछली उसी रंग की हो.

सुबह उठते ही करें मछली के दर्शन
सुबह उठने के बाद परिवार के सभी सदस्यों को सबसे पहले एक्वेरियम में रखी मछलियों को देखना चाहिए. इससे पॉज़िटिव एनर्जी मिलती है और दिनभर के कामों में सफलता मिलती है.

बच्चों के लिए यहां रखें एक्वेरियम

बच्चों में अच्छे संस्कार, पढाई व कॅरियर में सुधार के लिए एक्वेरियम को घर की पूर्वोत्तर दिशा में रखना चाहिए. यहां रखा एक्वेरियम बच्चों के लिए फायदेमंद होता है.

Prashant
एक्सपर्ट प्रशांत कुमार, संपर्क : 8100778339, e-mail :[email protected]