अब दरभंगा से कोलकाता की उड़ान सुविधा हो सकती है जल्द बहाल.

.
लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: दरभंगा से विमान सेवा आंरभ होने के बाद स्थानीय लोगों को सफर में सुविधा हो रही है. यहां 8 नवंबर से विमान सेवा शुरू हो गई है. जिसका मिथिलांचल ही नहीं आसपास के लोग भी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.



अब विमान सेवा से स्थानीय लोग काफी प्रसन्न हैं. यहां शुरु की गयी विमान सेवा के बाद मिथिलांचल के लोगों के लिए दीपावली और छठ के समय यह बड़ी सौगात साबित हुई है. दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की उड़ान शुरू हुई.

अब दरभंगा और कोलकाता के बीच विमान सेवा शुरु होने की चर्चा जोरों पर है. बंगाल और मिथिला के बीच पांच दशक पहले भी विमान सेवा थी. मगर कोलकाता के लोग काफी दिनों से दरभंगा के लिए हवाई सेवा शुरु करने की मांग करते आ रहे हैं.


दरभंगा से तीन शहरों के लिए शुरु हुई हवाई सेवा में यात्रियों की आवाजाही से उत्साहित विमानन कंपनी भी नई सेवा शुरु करने का मन बना रही है.

ऐसे में चर्चा है कि जल्द ही दरभंगा और कोलकाता के बीच उड़ान सेवा बहाल की कर दी जाएगी जिससे यहां के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. इस चर्चा को उस समय जोर मिली जब स्पाइसजेट का बमबाडियर क्यू 400 विमान कोलकाता से दरभंगा पहुंचा.

हवाई अड्डा सूत्रों के अनुसार मंगलवार को स्पाइसजेट का बमबाडियर क्यू- 400 विमान कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र एयरपोर्ट से दरभंगा पहुंचा. कोलकाता से दरभंगा के बीच रुट कैलिब्रेटे के लिए यह विमान आया था. कोलकाता से एसजी 9844 नंबर से विमान दोपहर 3.10 बजे उड़ान भरा और दोपहर 4.24 बजे हवाई अड्डा पर लैंड किया. इसे लेकर लोग तरह- तरह के कयास लग रहे हैं.