मुजफ्फरपुरः बाबा गरीबनाथ धाम में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, जिला प्रशासन भी टाइट

मुजफ्फरपुर/विकाश कुमार गुप्ताः सावन का पवित्र महीना चल रहा है. आज 29 जुलाई को सावन का दूसरा सोमवार है. इसको लेकर शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी हुई है. मुजफ्फरपुर जिले में भी भक्तों की भारी भीड़ देर रात 2 बजे से ही अपनी बारी का इंतजार कर रही है. शिव भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है. भक्त भगवान भोलेनाथ का जालाभिषेक कर रहे हैं.

दरअसल, सावन की दूसरी सोमवारी पर मुजफ्फरपुर में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है.  भक्तों ने सावन के दूसरी सोमवारी के अवसर पर रविवार के रात 12:00 बजे के बाद से जलाभिषेक करना शुरू कर दिया. इस दौरान भक्तों की कतार मुजफ्फरपुर गरीब स्थान से लेकर छोटी कल्याणी होते हुए काफी लंबी रही.

Sawan 2019 : सावन का दूसरा सोमवार आज, जानें किस पूजा से प्रसन्न होंगे भोलेनाथ

सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष नियंत्रण कक्ष में बैठकर मॉनिटरिंग करते दिखाई दिए. इस दौरान भक्तों के बीच काफी उत्साह देखने को मिला. भक्त बोल बम के नारे लगा कर मंदिर में प्रवेश करते दिखे. आपको बता दें कि गरीब स्थान में आए हर भक्त की मुरादें पूरी होती हैं.

बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल फागू चौहान पहुंचे पटना, सीएम नीतीश ने किया स्वागत

भगवान शिव कल्याण के देवता हैं. सावन के महीने में सोमवार के दिन देवों के देव महादेव की पूजा अत्यधिक फलदायी मानी गई है. सावन सोमवार के दिन भगवान शिव का व्रत करते हुए शिवलिंग को जल चढ़ाने और रुद्राभिषेक करने पर मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस बार सावन के महीने में कुल चार सोमवार पड़ रहे हैं, जिनमें से दूसरा सोमवार आज 29 जुलाई को है. इस दिन सोम प्रदोष व्रत भी रहेगा.