पत्रकार अमरेन्द्र कुमार की पुण्यतिथि पर गोष्ठी

सासाराम : पत्रकार समाज के दर्पण होते है और जैसा समाज होता है, उसी के अनुरूप उस जगह की पत्रकारिता होती है. अमरेन्द्र कुमार भले ही सासाराम जैसे छोटे जगह पर जन्म लिए पर उनकी सोच समझ ने ही उन्हें पत्रकारिता के शीर्ष तक पहुचाया. मंगलवार को स्थानीय रोहतास पुस्तकालय में प्रेस क्लब के तत्वावधान में अमरेन्द्र की पुण्यतिथि के अवसर पर आधारित गोष्ठी में वक्ताओं ने कही.

गोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार व प्रेस क्लब के अध्यक्ष त्रिपुरारी त्रिवेदी ने की. गोष्ठी में शामिल शहर के लेखक, पत्रकार व समाज सेवियों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि 70 के दशक से पत्रकारिता के माध्यम से समाज की आंख बने अमरेन्द्र जी की कृतियों को भुलाया नहीं जा सकता. 80 के दशक के कुछ पत्रकार साथियों ने उनके साथ बिताये अपने दिनों को याद करते हुए कहा कि छोटी छोटी बातों पर विचार, मंथन कर समाज को दिशा देने की कला के माहिर थे.

गोष्ठी का संचालन क्लब के संगठन सचिव सूरज कुमार पाण्डेय ने की. विचार रखने वालों में जिला जन संपर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह, पत्रकार राजेश कुमार, गंगेश्वर तिवारी, संजय कुमार तिवारी, विकास कुमार, विभाकर श्रीवास्तव, लाल बहादुर दुबे, मन्नान वशीर, अख्तर इमाम अंजुम, धर्म चंद प्रसाद, देवी बसंती त्रिपाठी, कामता सिंह प्रचारक, एसके आल्वी, रामायण पाण्डेय एलॉन के अलावे कई शामिल थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*