मजदूरी मांगने पर गर्म रॉड से दागा

सासाराम : रोहतास जिला के दिनारा प्रखंड के नौआ गांव में मजदूरी मांगने गये दो मजदूरों के साथ अमानवीय व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है. पहले तो मजदूरों के साथ बेरहमी से पिटाई की गयी और इसके बाद गर्म रॉड से दाग दिया गया. बुरी तरह से घायल दोनों मजदूरों को स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां बाद में उनकी गंभीर हालत को देखते हुए बेहतर इलाज़ के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेजा गया, लेकिन बाद में उन दोनों को पटना रेफर कर दिया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नऊआ गांव के निवासी सुरेश चौहान और विजय शर्मा गांव के ही पाताली चौधरी के यहां काफी पहले से काम करते थे. जिनका बकाया 29,000 रुपयों को लेकर वे काफी दिनों से पाताली चौधरी के यहां जा रहे थे. सोमवार की शाम एक बार फिर से वे लोग अपना बकाया रूपये की मांग करने उनके घर गये. पाताली चौधरी ने अपने परिवार और सहयोगियों के सहयोग से मिल कर पहले तो दोनों को कमरे में बंद कर उनकी बेरहमी से पिटाई की. बाद में उन दोनों के शरीर के कई स्थानों पर गर्म रॉड से दाग दिया.

Fired hot rod

पुलिस ने सुरेश चौहान के ब्यान पर नोआ के पाताली चौधरी एवं छह नामजद समेत 21 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. सुरेश ने स्थानीय मुखिया और सरपंच को इस मामले में बचाने की बजाए मारपीट में सहयोग करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में दिनारा थानाध्यक्ष अभिनन्दन सिंह ने बताया कि पीएचसी में इलाजरत सुरेश चौहान के ब्यान पर प्राथमिकी दर्ज करा कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. नामजद अभियुक्तों में राजू चौधरी और जवाहर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पाताली चौधरी, आकाशी चौधरी, ज्ञान चांद चौधरी, दिलीप चौधरी, रेखा चौधरी, धनजी चौधरी सहित 16 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी चल रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*