रोहतास में नष्ट की गयी 56 हजार लीटर शराब

सासाराम :  राज्य में लागू शराबबंदी के दौरान रोहतास जिले में बरामद की गयी शराब की पहली खेप बुधवार को नष्ट की गयी. सासाराम के बाजार समिति तकिया स्थित उत्पाद विभाग के भण्डार गृह के पास डीएम की मौजूदगी में 56 हजार लीटर देसी शराब के पाउच को बर्बाद किया गया.

आज नष्ट की गयी शराब की खेप में उत्पाद विभाग की कार्रवाई ने जब्त 30 हजार लीटर तथा सासाराम मुफस्सिल थाने की पुलिस द्वारा जब्त की गयी 26 हजार लीटर शामिल किये गए थे. उत्पाद विभाग के गोदाम के बाहर शराब के पाउच का ढेर लगा कर विभागीय जीप के पहिये उन पर दौडाए गए. सामान्य प्रशासन, पुलिस व उत्पाद के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में नष्ट की गयी शराब को देखने के लिए जमा भीड़ में कई चेहरे ललचाई दृष्टि से निहारता नजर आए.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उत्पाद अधिनियम में प्राप्त शक्तियों के तहत जिलाधिकारी ने शराब को नष्ट करने की अनुमति दी थी. जिले के विभिन्न पुलिस थानों से उनके मालखाने में रखी शराब मंगाई गयी थी. किसी कारणवश सिर्फ सासाराम मुफस्सिल थाने से ही शराब आ पायी. बताया कि शेष थानों में जब्त कर रखी गयी शराब को भी जल्द ही नष्ट कर दिया जाएगा. सूत्रों की माने तो जिले के डेहरी, नोखा, बिक्रमगंज, सासाराम नगर जैसे कई अन्य थानों में जब्त कर रखी गयी शराब, ख़ास कर विदेशी शराब जब्ती के अनुसार उपलब्ध नहीं है. इसी घटती को पूरा करने के लिए चूहों के पीने की बात सामने आई थी. देसी शराब के पाउच के सड गल जाने का हवाला देकर उनके कमी को आसानी से पूरा किया जाता रहा है. पर बोतलों में सुरक्षित रहने वाली विदेशी शराब के शाटेज को लेकर कई थानों के मालखाना प्रभारियों की साँसे फूल रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*