सासाराम : धूम-धाम से मना देश का 69वां गणतंत्र दिवस, तिरंगे को दी गयी सलामी

sasaram
राष्ट्रिय ध्वज फहराते संस्थाओं के प्रमुख

सासाराम(राजेश कुमार): धूम धाम के साथ देश का 69वां गणतंत्र दिवस मनाया गया. शुक्रवार को रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के न्यू स्टेडियम में जिले का मुख्य समारोह आयोजित हुआ. जहां जिलाधिकारी अमिनेश कुमार परासर ने परेड की सलामी ली और राष्ट्रिय ध्वज फहराया. इस मौके पर जिले के शहर से लिए गांवों तक स्वतंत्रता दिवस समारोह की धूम रही. बच्चे से लिए बूढो में त्यौहार सा उमंग दिखा. दिन के 11 बजते ही हर जगह पुरे आन बान और शान से लहराता हुआ तिरंगा दिखने लगा. आज के दिन का मुख्य समारोह शहर में अवस्थित न्यू स्टेडियम फजलगंज में आयोजित हुआ था. जहां जिले के प्रभारी मंत्री प्रेम कुमार के नहीं पहुंचपाने पर भारत माता की जय के उद्घोष के बीच डीएम ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. साथ ही साथ परेड की सलामी ली.

इस मौके पर उन्होंने अपने संक्षिप्त संबोधन में राज्य में विकास की बयार बहाने की सरकार की भावी योजनाओं पर प्रकाश डाला. इस मौके पर, एसपी मानवजीत सिंह दिल्लों, डीडीसी उदिता सिंह सहित जिले के तमाम अधिकारी, राजनीतिक नेता-कार्यकर्त्ता और गणमान्य लोग मौजूद थे. इस मौके पर चयनित व्यक्तित्व वाले लोगों को सम्मानित भी किया गया. जिले में चाल रही विभिन्न योजनाओं की झांकी निकाली गयी. इसके अलावे यहाँ के जिला न्यायालय परिसर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रभुनाथ सिंह ने न्यायपालिका की ओर से राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

sasaram

रोहतास जिला विधिज्ञ संघ में संघ के अध्यक्ष राम मूर्ति सिंह, रोहतास बार एसोसिएशन में उसके अध्यक्ष अश्विनी कुमार सिन्हा और अधिवक्ता संघ में कमल बहादुर ने ध्वजारोहण किया. इसी तरह ताइद संघ में उनके प्रमुखों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. समाहरणालय में डीएम, अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम, अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी कार्यालय में डीएसपी, जिला परिषद में अध्यक्ष नथुनी पासवान, नगर पार्षद में चेयरमैन कंचन देवी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तिरंगे को सलामी दी.

sasaram

शांति प्रसाद जैन कॉलेज में प्राचार्य डॉ. गुरुचरण सिंह, रोहतास महिला महाविद्यालय में प्राचार्य सुधीर कुमार सिंह, रोहतास विधि महाविद्यालय में प्राचार्य अरुण सिंह, शेरशाह कॉलेज सहित अन्य महाविद्यालयों में उनके प्राचार्य, विभिन्न स्कूलो में उनके प्रमुख, राजनितिक दलों के कार्यालयों में उनके अध्यक्ष सहित अन्य तमाम संस्थानों में उनके प्रमुखों ने राष्ट्रीय ध्वज फहरया.

sasaram

जिले के डेहरी में अपने कार्यालय में डीआईजीकुमार ऐकले, जिला पुलिस मुख्यालय में एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों, डेहरी अनुमंडल में एसडीएम, बिक्रमगंज अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम राजेश कुमार ने ध्वजारोहण किया.

देखें #VIDEO : BSF की महिला बाइकर्स ने पहली बार गणतंत्र दिवस पर दिखाया स्टंट्स…

पुलिस मुख्यालय में परेड आकर्षण का केंद्र रहा जहा जिलाधिकारी भी मौजूद थे. जिले के तमाम थाना में उनके थानाध्यक्ष ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. ऐसी ही सूचना जिले के तमाम पंचायत मुख्यालयों से मिली है जहा पंचायतो के मुखिया और ग्राम कचहरी में उसके सरपंचों ने तिरंगा फहराया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*