48 घंटे से लापता हैं जाने-माने वकील, पत्नी ने लगायी पुलिस से तलाश की गुहार

missing

सासाराम: रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के जाने-माने वकील नागेन्द्र कुमार (पासवान) गत बुधवार की शाम से ही लापता हैं. दिवाली की पूर्व संध्या को गायब हुए 60 वर्षीय नागेन्द्र पासवान शहर के नुरनगंज बौलिया मोहल्ले में रहते हैं. घंटों उनका इंतेजार करने के बाद असहज हो चुकी उनकी पत्नी शांति देवी ने अपने पति के अपहरण की आशंका जताते हुए सासाराम नगर थाने में लिखित सूचना दर्ज कराई है.

गुरुवार को दर्ज कराई गयी सूचना की प्रति पुलिस अधीक्षक को दिए जाने से हरकत में आई पुलिस ने अपहरण की बात को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि वे खुद ही कहीं गए हुए हैं. दो चार दिनों में खुद ब खुद लौट आने की बात कह गए हैं. जैसा कि सूचना दर्ज कराने वाली उनकी पत्नी ने बताया है.

sasaram

नागेन्द्र पासवान कुछ महीने पूर्व तक अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत विशेष लोक अभियोजक के रूप में कार्यरत थे. वैसे भी सासाराम बार के जाने माने वकीलों में उनकी गिनती होती है. उनकी पत्नी द्वारा दर्ज कराई गयी सूचना में कहा गया है कि 18 अक्टूबर की शाम कचहरी से लौटकर आने के कुछ देर बाद वे धोती कुरता पहन कर धर्मशाला जाने की बात कह घर से निकले. देर रात में उनका मोबाइल 94305….. स्विच ऑफ़ हो गया. इसके बाद से उनका कुछ अता पता नहीं है.
सूचना में बताया गया है कि गायब होने से कुछ देर पहले उन्होंने फोन पर बताया था कि वे एक आदमी के साथ बैठे हैं.
नगर थाने की पुलिस ने बताया कि आज उनकी पत्नी ने बताया है कि उनका फ़ोन आया था. उन्होंने कहा कि वे खुद कहीं गए हैं. दो चार दिनों में चले आएंगे. हालांकि उनके कुछ साथी वकीलों का मानना है कि नागेन्द्र पासवान के साथ कोई न कोई घटना हुई है. किसी साजिश के तहत उस पर पर्दा डाला जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*