सासाराम के पॉश इलाके से अंग्रेज़ी शराब के 15 हजार बोतल बरामद, 1 गिरफ्तार

सासाराम, पॉश इलाके, कृष्णा कॉलोनी, liquor seized, raid, police, excise department, sasaram news, bihar news

सासाराम, राजेश कुमार: एक प्रचालित कहावत है, चिराग तले अंधेरा. इस कहावत को शुक्रवार को सासाराम शहर के पॉश इलाके में सुमार हरे कृष्णा कॉलोनी स्थित एक घर में हुई छापामारी ने सिद्ध कर दिया. उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त डॉ आनंद कुमार की देखरेख में घंटों चली कार्रवाई में 300 पेटियों में रखीं लगभग 15 हजार अंग्रेजी शराब की छोटी बोतलें बरामद हुई.

आश्चर्य तो इस बात को लेकर है कि पुलिस विभाग से सेवा निवृत वरिष्ठ अधिकारी के घर के रूप में पहचान वाले मकान में ही शराब तस्करी का बड़े पैमाने पर कारोबार चल रहा था. उस घर की भौगोलिक बनावट भी ऐसा कि ठीक उसके सामने सासाराम का मॉडल थाना है, उससे थोड़ा हट कर जज साहब और एसडीपीओ की कोठी है. और तो और, उस मकान के पास ही उत्पाद विभाग के दो अधिकारी किराए के मकान में रहते हैं.

यह भी पढ़ें:

सासाराम : 36 घंटे बाद निकली नहर में डूबी कार, पिछली सीट पर पड़ी थी युवक की बॉडी

बहरहाल मकान मालिक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया है. जब्त शराब की बोतलों को ढोने का कार्य चल रहा है. कार्रवाई का नेतृत्व कर रहे उत्पाद अधिकारी डॉ आनंद ने बताया कि राज कुटी के नाम से मशहूर मकान में शराब के कारोबार चलने की सूचना मिलने पर आज अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. सहयोग के लिए स्थानीय थाने को खबर किया. परिसर की पिछले हिस्से में बने शेड वाले बंद पड़े कमरो की तलाशी शुरू की गयी.

तभी एक युवक आकर विरोध करने लगा. उसे हिरासत में लेकर ताला तोड़ा गया तो उसके अंदर का दृश्य देख हर कोई दंग रह गया. उसमें करीब तीन सौ पेटियों में रॉयल स्टैग की बोतलें भरी मिलीं. घंटों चली उनकी गिनती के बाद उन्हे जब्त कर सुरक्षित रखा जा रहा है. मौके से घर के मालिक को गिरफ्तार किया गया है जो खुद को सुधीर सिंह का पुत्र टिंकू बता रहा है.

बताया जाता है कि शराब के कारोबारी इस कारोबार के संचालन के लिए कई स्तर पर चेन बनाए हुए हैं. उस चेन के तहत ट्रक से आने वाले माल को पॉश इलाके में ही रखा जाता है. वहां से होल सेलर माल उठाकर खुदरा कारोबारियों को देता है. फिर खुदरा वाला होम डिलीवरी वालों के सुपुर्द करता है. बहरहाल इस घटना ने शराब कारोबार को रोकने वाले तमाम सरकारी तंत्र को शंका के कटघरे में ला खड़ा किया है. तभी तो लोग कह रहे हैं कि चिराग तले अंधेरा!

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*