खेल-कूद, नाच-गा कर संपन्न हुआ नारायण युवोत्सव, पुरस्कृत हुए अव्वल प्रतिभागी

सासाराम, राजेश कुमार : खेलेंगे कूदेंगे, नाचेंगे – गाएंगे और…..  थोडा बहुत इसी थीम पर नारायण मेडिकल कालेज एवं अस्पताल जमुहार के परिसर में आयोजित दो दिवसीय युवा महोत्सव 2017 का सोमवार देर शाम समापन हुआ. देव मंगल मेमोरियल ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित महोत्सव का रविवार की शाम रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुई शुरुआत के वक्त ट्रस्ट से जुड़े डा एम एल वर्मा, गोविंद नारायण सिंह, त्रिविकरम नारायण सिंह के अलावा सासाराम स्थित एस पी जैन कालेज के प्राचार्य डॉ गुरुचरण सिंह मौजूद थे. महोत्सव में मेडिकल कालेज, मैनेजमेंट के छात्र छात्राओं के अलावा सासाराम, डेहरी तथा औरंगाबाद के कालेजों से आए लगभग एक हजार युवाओं ने अपनी भागीदारी निभाई.

युवाओं को सम्बोधित करते हुए कई शिक्षाविदों ने कहा कि किसी भी देश का भविष्य वहां के युवाओं पर निर्भर करता है. शिक्षा के साथ साथ अन्य गतिविधियों में युवाओं की रूचि बनाये रखने के लिए मौके पर युवा महोत्सव का आयोजन होते रहना चाहिए.

आज के माहौल में जो भी संस्थान युवोतसव का आयोजन करता है, वास्तव में उसकी मंशा पर शक नहीं किया जा सकता. महोत्सव में शामिल कुछ छात्रों ने बताया कि दो दिनों तक हमने खेला कूदा, नाचे गाये, मस्ती किए.

एक दूसरे के अंदर की खूबियां और खामियों से रूबरू हुए. एनएमसीएच जमुहार के जन संपर्क अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि दो दिनों में कई इवेंट हुए। कल्चरल,  मैनैजेरियल, बिजनेस प्लान, फन, क्रियेटिव राइटिंग जैसे कई प्रतियोगिताएं हुई. उनमें से कुछ में अव्वल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया.

कविता पाठन लेखन में चंद्र कांता कुमारी, पमी कुमारी, मनीष कुमार अव्वल रहे. काउंटर स्ट्राइक में हर्षदीप, कैरम में राहुल रंजन और सृष्टि कुमारी. सेल्फी में सृष्टि गुप्त, रिषभ दुबे व गौरव सिंह. फेस अलटर में अमृत राज मिश्र व पूजा वरमन के अलावा थ्री लेजेंड में बिक्की कुमार, सुरज कुमार, तानया चौरसिया व पल्लवी नाग जैसे कुछ अन्य को पुरस्कृत किया गया.

Hira Panna : जिसने बदला Jewellery Market का ट्रेंड, Buy Back में पूरी वापसी की गारंटी
Kind Attention : पटना में प्रत्‍येक खरीद के साथ फ्री में Gold Coin लेने का आज अंतिम दिन है  
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*