बेकाबू बस ने दो परीक्षार्थियों को रौंदा, आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ के बाद लगाया जाम  

सासाराम:  मैट्रिक कंपार्टमेंटल की परीक्षा देने जा रहे बाइक सवार दो छात्रों को शनिवार को सासाराम के बढ़इयाबाग में बेकाबू बस ने रौंद डाला. एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ा. इससे आक्रोशित लोगों ने बस में जमकर तोड़-फोड़ की. ऐन मौके पर पुलिस के पहुंच जाने से बस जलने से बच गई. फिर भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ. स्थानीय करगहर मोड़ के पास मृतकों के शव रख घंटो सड़क को जाम कर अपना आक्रोश जताया. मृतकों की पहचान जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के गोपालपुर निवासी मुन्ना साह के पुत्र मनीष कुमार उर्फ़ लड्डू तथा दूसरे की भी उसी गांव के रहने वाले प्रकाश कुमार के रूप में हुई है.
लोगों ने बताया के दोनों मैट्रिक कंपार्टमेंटल की परीक्षा देने आये थे. वे सासाराम के बढ़इयाबाग मोहल्ले में अपने एक रिश्तेदार के घर ठहरे हुए थे. आज वहां से परीक्षा केंद्र के लिए बाइक से निकले थे. उसी वक्त सासाराम कोचस सड़क पर पीछे से काफी तेजी से आ रही सुबह सिंह ट्रेवल्स नामक बस ने उन्हें चपेट में ले लिया. बस के ब्रेक के ठीक ना होने की वजह से बस में फंसी बाइक दोनों को कुछ दूरी तक खींचते हुए ले गई. मनीष की तो मौके पर ही मौत हो गई. जबकि मौजूद लोगों ने प्रकाश को स्थानीय सदर अस्पताल पहुचाया. जहां इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया.
आक्रोशित लोगों ने पहले घटनास्थल पर पहुंच बस में तोड़फोड़ कर दी. बाद में भीड़ ने बढईयाबाग मोड़ को जाम कर दिया. तोडफोड करने व लाठी चलाने के डर से बस में सवार यात्री भागने लगे. कुछ समय के लिए घटनास्थल पर भगदड़ मची रही. लेकिन मौके पर पुलिस ने पहुंचकर बस को जलने से बचा लिया. एसडीओ अमरेन्द्र कुमार, डीएसपी आलोक रंजन के अलावे मॉडल थाना, टाउन थाना व मुफस्सिल थाना की पुलिस आक्रोशित लोगों को समझाने में लगी थी.
एसडीओ ने मृतक के परिजनों को आपदा विभाग की ओर से चार लाख का मुआवजा देने की भी घोषणा की. इसके बाद भी हंगामा कर रहे लोग नही माने. बढ़ईयाबाग से किसी तरह जाम हटाया गया. लेकिन, अस्पताल में दूसरे छात्र की हुई मौत के बाद शव को लेकर मुहल्ले के लोगों ने पुरानी जीटी रोड स्थित करगहर मोड के पास दूसरी बार सड़क को जाम कर दिया. जिससे पूरा शहर अस्त व्यस्त हो गया. करगहर मोड पर जाम को हटाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान दर्जनों स्कूली बसें जाम में फंसी रहीं. जिससे छात्र व आम लोग परेशान रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*