यूपीए ने नीतीश का पुतला फूंककर मनाया काला दिवस, एनडीए ने बांटी मिठाई

सासाराम: राज्य में तेजी से बदले राजनीतिक परिदृश्य को ले गुरुवार को रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम की सड़कों पर गठबंधन के बाद अलग-अलग तेवर दिखे. राजद-कांग्रेस वाले यूपीए गठबंधन के कार्यकर्ताओं का मिजाज काफी गरम दिखा. महागठबंधन को मिले जनादेश के साथ धोखा बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंककर आक्रोश जताया. वहीं चार वर्षो बाद राज्य की सत्ता में हिस्सेदारी मिलने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पटाखे छोड़ लोगों के बीच मिठाइयां बाट अपनी खुशियों का इजहार किया. शहर के पोस्ट ऑफिस चौराहे पर पूरे दिन चली राजनीतिक धमाचौकड़ी के कारण घंटो शहर की सड़कों पर जाम से लोग संकट में पड़े रहे.
दोपहर 12 बजे राजद के जिलाध्यक्ष विजय कुमार मंडल के नेतृत्व में गाँधी चौक से जुलूस की शक्ल में निकले पार्टी कार्यकर्ताओं के हुजूम ने पोस्ट ऑफिस चौराहे पर जमकर नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की. थोड़ी ही देर में वहां सभा भी होने लगी. सभा की अध्यक्षता कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष मिश्रा ने की. राजद नेता मंडल ने कहा कि राज्य की जनता ने पूरे पांच साल के लिए महागठबंधन को अपना मैंडेट दिया था. नीतीश कुमार को गठबंधन ने अपना नेता चुना था कि वे मतदाताओं की भावना का कद्र करे. पर वह तो एक धोखा था जिसे अमल में लाकर नीतीश कुमार ने दिखा दिया. इसके लिए राज्य की जनता कभी भी उन्हें माफ़ नहीं करेगी.
सभा में राजद के सर्वजीत सिंह खालसा, सलाम बेग, नथुनी पासवान, अयोध्या तिवारी, किसान सेल के नेता मनोज सिंह, प्रवक्ता राजीव रंजन, कल्म्दार हुसैन, मुन्ना कुरैशी सहित अन्य कई मौजूद थे. दूसरी तरफ बीजेपी के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने अबीर गुलाल लगाकर और पोस्ट ऑफिस चौराहे पर पटाखे छोड़ अपनी खुशियों का इजहार किया. पार्टी की स्थानीय नगर इकाई के तत्वावधान में जुटे कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार, सुशील मोदी के समर्थन में नारे लगाये. खुशियां बाटने के लिए लोगों के बीच मिठाइयां भी बांटी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*