सेविका-सहायिका ने किया मुख्य पथ को जाम

सासाराम : रोहतास जिला में अब छोटी-छोटी बातों पर भी सड़क जाम करना आम बात हो गयी है. फिर चाहे अपराध की कोई घटना हो या प्रशासनिक कमजोरी, दो-चार लोग इकट्ठा होकर सड़क मार्ग अवरूद्ध कर देना अब सबसे आसान काम हो गया है. जिले के संझौली प्रखंड मुख्यालय के मुख्य मार्ग आरा-सासाराम पथ को आंगनबाड़ी की सेविकाओं और सहायिकाओं ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार को दोपहर में घंटों सड़क को जाम किया.

संझौली के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की कर्मियों ने आरा-सासाराम मुख्य पथ को बस स्टैंड के समीप आंगनबाड़ी संघ की अध्यक्ष सरोज देवी के नेतृत्व में सड़क जाम कर आवागमन बाधित कर दिया. जिससे करीब दो घंटे के लिए दोनों ओर की सैकड़ों गाड़ियां जाम में फंसी रही. उसके बाद आंगनबाड़ी की सेविकाओं-सहायिकाओं ने संझौली बीडीओ गायत्री देवी का उनके कार्यालय में घेराव कर सरकारी कार्यों को बाधित किया. विदित हो कि अपनी सात सूत्री मांगों लेकर आंगनाबाड़ी केंद्र की कर्मियों ने बुधवार को पूरे रोहतास जिला में सभी प्रखंडों के बाल विकास परियोजना कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना भी दिया था.

sewika

तत्पश्चात गुरुवार को आंदोलन में तेजी लाते हुए अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगभग दो घंटें तक सड़क जाम रखा जिसके कारण सड़क पर दोनों तरफ जाम में फंसे वाहनों की लंबी कतार को हटाने और यातायात सुगम बनाने में स्थानीय संझौली पुलिस और प्रखंड के अधिकारियों के पसीने छूट गये. बाद में बीडीओ गायत्री देवी और थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने जाम कर रही सेविका और सहायिकाओं को किसी तरह से समझा-बुझा कर सड़क से जाम हटवाया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*