मानव श्रृंखला को ले डीएम ने की मैराथन सभा

सासाराम : शराबबंदी को लेकर 21 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए डीएम अनिमेश कुमार पराशर ने शुक्रवार को मैराथन बैठक और सभा को संबोधित किया. सुबह अपने कक्ष में राजनीतिक दलों, चिकित्सकों व अधिवक्ताओं के साथ अलग-अलग बैठक कर मानव श्रृंखला निर्माण कार्यक्रम को सफल बनाने के सभी बिंदुओं पर चर्चा की.

 दोपहर 12 बजे से जो सभा का सिलसिला शुरू हुआ तो डीएम देर शाम तक लोगों को इससे जुड़ने और कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील करते नजर आये. पहले सासाराम में सभा उसके बाद शिवसागर फिर चेनारी और आखिरी में करगहर में आयोजित विशाल जनसमूह से डीएम ने कार्यक्रम में शिरकत करने की अपील की. चेनारी में डीएम ने कहा कि मानव श्रृंखला में हर तबके व वर्ग की सहभागिता होगी, ताकि मानव श्रृंखला ऐतिहासिक बन सके. कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के अलावा विभन्न संगठनों के लोग शामिल तो होंगे ही, राजनीतिक दलों, चिकित्सकों व अधिवक्ताओं की भी भागीदारी होगी. श्रृंखला में सिर्फ सरकारी बैनर होगा.

किसी भी राजनीतिक दलों का बैनर पोस्टर नहीं लगेगा. चिकित्सकों को विशाल मानव श्रृंखला के दौरान चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया गया है. प्रत्येक पांच किलोमीटर पर चिकित्सकों की टीम पूरी व्यवस्था के साथ उपस्थित रहेगी. कोताही बरतने वाले डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई होगी. ज्ञातव्य हो कि 21 जनवरी को जिले में 397 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई जायेगी, जिसमें 50 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया है. कार्यक्रम को फाइनल टच देने में जिला से पंचायत स्तर तक लोग जुटे हुए हैं. कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी मानवजीत सिंह ढ़िल्लों ने भी डीएम के साथ सभी सभा में उपस्थित रह कर लोगों को इसके प्रति आश्वस्त करते हुए पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.ॉ

ssm

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*