रोहतास में बारिश का कहर, कच्चे मकान के मलबे में दबकर वृद्ध की मौत

सासाराम (राजेश कुमार) : पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश से जिले के कुछ हिस्सों में जल भराव से कहर बरप रहा है. सबसे ज्यादा असर गांव के कच्चे मकानों पर देखा जा रहा है. वैसे जिला मुख्यालय सासाराम के सदर अस्पताल में हुए जल भराव से मरीजों की शामत आ गयी है. जमे पानी को निकालने के लिए अस्पताल प्रबंधन के पास कोई ठोस रणनीति भी नहीं है.

नगर पर्षद या जिला प्रशासन भी जल भराव के प्रति चिंतित नहीं दिख रहे. इस बीच जिले के चेनारी प्रखंड के सदोखर गांव में सोमवार की अहले सुबह एक मिट्टी के घर के धराशायी होने से उसके मलबे में दब कर 65 वर्षीय गृह स्वामी की मौत हो गयी. इससे घर में कोहराम मच गया.

मिली जानकारी के अनुसार गंगा विष्णु राम का मकान मिट्टी का था. लगातार हो रही बारिश से वह धराशायी हो गया. घर में सोए गंगा विष्णु राम उसी में दब गया. ग्रामीणों के सहयोग से उसके शव बाहर निकाले गए. इसके बाद परिवार में मातम छाया हुआ है.

घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस और प्रखंड के अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया. प्रखंड अधिकारी ने बताया कि आपदा राहत कोष से भुक्तभोगियों की मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि जो भी नियम से मुआवजा बनेगा, वह दिया जाएगा. पीड़ित परिवार को हर संभव मदद की जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*