छठ पूजा के दौरान डूबने से एक युवक की मौत

समस्तीपुर/रोसड़ा (राजू गुप्ता):  थाना क्षेत्र के गोबिन्दपुर गांव में कल शाम में छठ पूजा का सांध्य पूजा हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा था. देखते ही देखते छठ पूजा मातम में उस समय बदल गया जब गांव के मानकी राउत का 25 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार राउत की मौत पोखर में डूबने से हो गई.

बताया गया है कि सांध्य पूजा में वह पोखरा में तैरने उतरा था. अत्यधिक पानी में चले जाने से वह अपना नियंत्रण खो बैठा. जिससे उसकी मौत पानी में डूबकर हो गयी. स्थानीय लोग जब तक उसे बचाने का प्रयास करते तब तक युवक डूब चुका था.

घटना की सूचना पर थाना प्रभारी चतुर्वेदी सुधीर कुमार एवं अंचलाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह तत्क्षण घटनास्थल पर पहुंचे. पदाधिकारी की मौजूदगी में ग्रामीणों के अथक प्रयास से करीब चार घंटे के बाद महाजाल की मदद से लाश को पोखर से निकाली गई.

बता दें कि मृतक संजीत अपने परिवार का एकमात्र सहारा था. उसके दो छोटे—छोटे बच्चे भी हैं. लाश को पुलिस अपने कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए शुक्रवार की सुबह समस्तीपुर भेजा है. दर्दनाक घटना के चलते गांव में वर्षों से चली आ रही परंपरा छठपूजा समिति द्वारा आयोजित नाटक का प्रोग्राम भी कैंसिल कर दिया गया है.

पोखर से शव निकालने में चन्द्रशेखर राऊत, रामचन्दर राऊत, अफरोज, अशोक साह, सुरेन्द्र कुमार सिंह ‘मुन्ना’, बबलु शर्मा, मोहन सिंह, सईद अंसारी, कपिल सहनी, सुनील महतो समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे.