आफ्टर डिलेवरी मटेरियल की सड़ांध से ओपीडी एवं मुहल्ले के लोगों का जीना दूभर

समस्तीपुर (राजू गुप्ता) : सदर अस्पताल के ओपीडी के पास आफ्टर डिलेवरी मेटेरियल एवं कूड़ा समेत अस्पताल के अन्य गंदगी फेंके जाने से बड़ी समस्या उत्पन्न हो रही है. कूड़ादान की गाड़ी नहीं आने के कारण कई दिनों तक कूड़ा-कचरा पड़े रहने से फैली बदबू के कारण ओपीडी में बैठे एवं इसके दक्षिण मुहल्ला के लोगों का जीना दूभर है.

भुक्तभोगी के आग्रह पर आज इनौस जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, भाकपा माले के विश्वनाथ गुप्ता, मानवाधिकार कार्यकर्ता मो० सगीर, मुहल्लावासी शंभुनाथ गुप्ता, संजीव कुमार की संयुक्त टीम ने आज मुहल्ला एवं ओपीडी की बैठक खाना में जाकर उक्त शिकायत की जाँच की.

इसके बाद सी एस से प्रतिनिधिमंडल मिलकर आवेदन सौंपकर उक्त समस्या का अविलंब निदान करने अन्यथा आंदोलन चलाने की घोषणा की. इस बाबत मुहल्लावासी बाबूल कुमार, मो० सफीक, सुमित्रा देवी ने बताया कि हमलोगों का यहां रहना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि अक्सर कुत्ता भ्रूण, नवजात का मृत शरीर, अवशेष लाकर खाता रहता है. बदबू फैलने से रहना दुश्वार हो गया है. गंदगी से बीमारी फैलने का भी खतरा है.

कभी-कभार रखकर चला जाता है. हम लोगों को घर छोड़कर भागने की स्थिति बनी हुई है. शिकायत पर भी ध्यान नहीं दिया जाता है. मानवाधिकार कार्यकर्ता मो० सगीर ने कहा कि अगर समस्या का समाधान नहीं किया गया तो जल्द ही आंदोलन करेंगे.