सलाउद्दीन को लेकर समस्तीपुर पहुंची अंबाला क्राइम ब्रांच की टीम, पूछताछ जारी

लाइव सिटीज, समस्तीपुर: दरभंगा, पटना, अंबाला समेत देश के छह स्टेशनों को उड़ाने की धमकी देने के मामले में भिवानी से गिरफ्तार आरोपित को लेकर अंबाला क्राइम ब्रांच की टीम समस्तीपुर पहुंची  है. आरोपित हसनपुर थाना क्षेत्र के मंगलगढ़ स्थित दुधपुरा गांव निवासी अमीरूल हक का पुत्र शेख सलाउद्दीन है. पूछताछ में उसने स्वयं को शराब के नशे में रहने के कारण इस तरह की धमकी देने की बात कही.

लेकिन उसने यह भी बताया कि परवेज व मो. नजीम के कहने पर उसने हरियाणा, दिल्ली, अंबाला के अलावा कई जगहों पर पहुंच कई तरह की जानकारी इकट्ठा भी की थी. इसी बीच परवेज के कहने पर सलाउद्दीन को मो. नजीम द्वारा दो हजार रुपये भी दिये गए थे तथा शराब भी पिलायी गई थी.

नशे की हालत में एक अप्रैल को मो. नजीम ने उसे और पैसे देने का लालच देते हुए स्टेशनों को चुनाव के दौरान उड़ाने की धमकी देने के लिए मजबूर किया. इसके बाद उसने अंबाला छावनी नियंत्रण कक्ष में फोन कर अंबाला छावनी, अमृतसर, जम्मू, जालंधर, दरभंगा और पटना स्टेशन को उड़ाने की धमकी दे डाली. हालांकि सतर्कता बरतते हुए क्राइम ब्रांच की टीम कुछ भी कहने से इंकार करती रही.

छह सदस्यीय क्राइम ब्रांच की टीम सलाउद्दीन को लेकर हसनपुर रवाना हो गई. जहां सलाउद्दीन के घर का भौतिक सत्यापन करते हुए नजीम व परवेज की तपशीश में जुट गई है. पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि अंबाला क्राइम ब्रांच द्वारा पकड़े गए आरोपी के बयान व मिले इनपुट के अधार पर टीम काम कर रही है.

फिलहाल कार्य की पूर्णता तक कुछ भी बताना मुश्किल है. बता दें कि 4 अप्रैल को शेख सलाउद्दीन की गिरफ्तारी भिवानी से गिरफ्तार किया था. उस समय से लगातार पुलिस उससे पूछताछ में जुटी थी. वहीं उसने इस धमकी भरे फोन करने के पीछे परवेज व नजीम का दबाव बताया था.