अपराध के बढ़े ग्राफ पर अंकुश लगाने में विफल रही है बिहार सरकार- राजद

समस्तीपुर (राजू गुप्ता) : राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने गुरूवार को एक प्रेस बयान जारी कर कहा है कि बिहार में अपराध का ग्राफ बेहद तेजी से बढ़ रहा है. प्रदेश में अपराधियों व माफ़िया का बोलबाला है. सरकार इसी के इशारे पर चल रही है. इसलिए प्रदेश की स्थिति दिन प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है. लोग असुरक्षित हो गए हैं. हत्या, लूट जैसी वारदात तेज़ी से बढ़ने लगी है. अपराधी बेख़ौफ़ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. बिहार में अपराध के बढ़े ग्राफ पर अंकुश लगाने में सरकार विफल रही है.

राजद प्रवक्ता ने कहा कि अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि अपराधी अब पुलिस पर भी हमले कर रहे हैं. गत दिनों समस्तीपुर ज़िला के मोरवा में शराब माफियाओं के द्वारा पुलिस बल पर हमला किया गया. जिसमें B.M.P के हवलदार अनिल कुमार को अपनी शहादत देनी पड़ी तथा सरायरंजन के थाना प्रभारी मनोज कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए.

इस प्रकार घटनाओं से ऐसा प्रतीत होता है कि समस्तीपुर ज़िला सहित बिहार में कानून-व्यवस्था पूर्णतः ध्वस्त है. सच्चाई तो यह है की प्रदेश की नीतीश सरकार हर मोर्चे पर विफल है. आम जन बेहद दुखी व निराश हैं. चहुओर भय, भ्रष्टाचार, आतंक व अराजकता का आलम है.  राजद प्रवक्ता ने मोरवा की घटना की तीव्र निंदा करते हुए इस घटना की न्यायिक जांच कराने, मृतक हवलदार के परिजन को 25 लाख रूपये का मुआवजा देने तथा अपराधियों को अविलम्ब गिरफ्तार करने की मांग बिहार सरकार से की है.