कुहांसा के बीच महापर्व छठ संपन्न, सूर्य देवता के दर्शन को इस बार लालायित रहे श्रद्धालु

समस्तीपुर/रोसड़ा(राजू गुप्ता) : कुहांसा के बीच महापर्व शुक्रवार को संपन्न हुआ. अंतिम दिन सूर्य देवता के दर्शन को लालायित रहे श्रद्धालु. कुछ नाराज दिखाई पड़े सूर्य देवता. बार-बार सबकी निगाहें आसमान की ओर उठती थी. काफी इंताजार के बाद भी नहीं दिखे तो लोगों ने आस्था के साथ पूजा शुरू की. काफी लेट तक अर्ध्य देने का सिलसिला शहर के घाटों पर जारी रहा. सूर्य देवता के नहीं निकलने से सुबह के 8 बजे तक श्रद्धालुओ का नदी के घाटों पर आने का सिलसिला जारी रहा. श्रद्धालुओ ने काफी इत्मीनान के साथ पूजा-अर्चना की.

 

छठ महापर्व को लेकर शहर के सभी गांवों में उत्साह का माहौल देखा गया. शुक्रवार को छठ पूजा का अंतिम दिन था और उगते हुए सूर्य को अर्ध्य देने के लिए सुबह से ही नदियों से लेकर तालाब और पोखरों के घाटों पर लोगो की भारी भीड़ देखी गयी. उगते हुए सूर्य को अर्ध्य देने के बाद छठ का व्रत रखने वाले लोगों ने अपना व्रत तोड़ा और इसके साथ ही चार दिनों के महापर्व का समापन हो गया.

इस दौरान प्रशासनिक व्यवस्था काफी चुस्त दुरुस्त देखने को मिली. शहर के सभी घाटों पर पुलिस फोर्स के साथ एक दंडाधिकारी को नियुक्त किया गया था. घाटों पर अच्छी व्यवस्था को देखकर लोगों ने एसडीओ कुंदन कुमार को साधुवाद दिया. डीएसपी अजित कुमार, प्रखंड के बीडीओ शिवांगी कुमारी, सीओ नरेंद्र कुमार सिंह, थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार समेत कई अन्य कई पदाधिकारियों का सराहनीय योगदान रहा.