असहाय बुजुर्ग महिला एवं पुरुषों के बीच 100 कंबलों का वितरण

दलसिंहसराय : कहते है कुछ अच्छा करो तो ईश्वर भी साथ देता है और गरीब दुखियों की सहायता करनें से ईश्वर की कृपया सदा उनपर बनी रहतीं है. सूबे में ठंड का प्रकोप जारी है. अमीरों के लिए तो ठंड में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन जो लोग गरीब हैं उन्हें ठंड में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इसी को देखते हुए  2018 के नये साल के पहले दिन दलसिंहसराय शहर में अपने दुकान में साहित्यकार गोविंद राकेश झा की पत्नी  कल्पना झा ने शहर के वार्ड नंबर 1’2’3 के 100 अहसाय बुजुर्ग महिला एवं पुरुष लोगों के बीच 100 कंबलों का वितरण किया.

कंबल पा कर सभी गरीबों और असहाय बुजुर्गों के चेहरे खिल उठे. इस मौक़े पर वरिष्ट पत्रकार चाँद मुसाफिर, संतोष कुमार सुरेखा, नवल किशोर झा, मंजू कुमारी, सहित शहर के कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

बता दें कि ठंड के समय में प्रशासनिक अलाव की व्यवस्था एवं कंबल वितरण सरकार की और से भी किया जाता है. कंबल वितरण होने से निःसहाय लोगों के लिए बहुत बड़ा सहायता हो जाता है. इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर जगह जगह अलाव भी जलवाया जाता है. जिले में किसी गरीब असहाय की मौत ठंड से न हो जिला प्रशासन इसका पूरा ख्याल रखता है.