पत्रकार पर हमला करने वाले पदाधिकारी की हो गिरफ्तारी, माले ने निकाला विरोध मार्च

समस्तीपुर, राजू गुप्ता : जिले के ताजपुर में आज शुक्रवार को पत्रकार के हमलावर को गिरफ्तार करने की मांग पर माले ने विरोध मार्च निकाला है. सरकारी अनुदान की राशि का दुरुपयोग करने के आरोप में सस्पेंड जिला सहायक कृषि पदाधिकारी रमेश पांडेय से उनके कार्यालय में इंटरव्यू लेने गये टीवी पत्रकार संजीव नैपुरी व अन्य को गाली-गलौज, कैमरा छिनकर तोड़ देने एवं हमला करने के आरोपी रमेश पांडेय को गिरफ्तार कर जेल में बंद करने, पत्रकारों पर लगातार हो रहे हमला पर रोक, पत्रकार को सुरक्षा की गारंटी करने आदि मांगों को लेकर मोतीपुर विश्वकर्मा स्थान से भाकपा माले के झंडे-बैनर तले, मांगों से संबंधित नारे लिखे तख्तियां हाथों में लिए माले कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाला जो मुख्य मार्गों का भ्रमण करते हुए गांधी चौक पहुंचकर मार्च सभा में तब्दील हो गया. अध्यक्षता प्रखंड सचिव सह इनौस जिला अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने किया.

राजदेव प्रसाद सिंह, अर्जुन कुमार, विजय कुमार, विष्णुदेव कुमार, हितनारायण सिंह, अविनाश कुमार, मंजीत कुमार, विवेक कुमार, भूषण कुमार, लालबाबू सिंह, प्रभात रंजन गुप्ता समेत अन्य नेताओं ने सभा को संबोधित करते हुए आरोपी कृषि पदाधिकारी, जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा राज्य सरकार की जमकर आलोचना की.

मौके पर माले नेता सुरेंद्र ने कहा कि पत्रकार के हमलावर को पिछले कई बार छुट्टा छोड दिया गया.इसलिए लगातार पत्रकार पर हमला जारी है.आज संविधान के तीनों स्तंभ की गड़बड़ी को सामने लाने वाला चौथा खंभा पत्रकारिता बदहाल है.एक साधारण नेता के हमलावर को जेल की हवा खानी पडती है पर पत्रकारों एवं इनके परिजन के हमलावर पर कार्रवाई नहीं होना आश्चर्यजनक है.उन्होंने अन्य तमाम दलों एवं संगठनों से इस हमला के खिलाफ सड़क पर उतरने की अपील की.

पूसा में अंचलाधिकारी ने राजस्व वसूली शिविर का किया औचक निरीक्षण

जिले के पूसा प्रखंड के अंचलाधिकारी ने अलग अलग पंचायत में अलग अलग लगाए गये राजस्व वसूली शिविर का औचक निरीक्षण किया.निरीक्षण के क्रम में अंचलाधिकारी चंदौली पंचायत भवन पर पहुँचे. औचक निरीक्षण के दौरान वहाँ पर ऊपस्थित लोगों ने अपनी अपनी जमीन से दाखिल खारिज, लगान वसूली इत्यादि से संबंधित समस्याएँ रखी. जिसका निबटारा वहीं पर ऑन स्पॉट अंचलाधिकारी के द्वारा कर दिया गया. वहाँ पर उपस्थित अंचलाधिकारी ने बताया कि हम लोगों की सेवा में सदैव तत्पर हैं. यदि जमीन से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत या समस्या है तो हमें अवगत कराएँ.हम उस समस्या का निराकरण करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.

मौके पर उपस्थित राजस्व कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक आशीष कुमार ने बताया कि आज के राजस्व वसूली शिविर में कुल 18 हजार 2 सौ 40 रुपए की लगान वसूली गयी. शिविर की अध्यक्षता उप मुखिया सुबोध कुमार महतो ने की! शिविर में जनप्रतिनिधि पंचायत समिति सदस्य दिनेश प्रसाद सिंह, समाजसेवी बालेश्वर पटेल, ग्रामीण अजय कुमार, चन्देस्वर महतो, भागेरन साह, नागेश्वर साह सहित बहुत सारे लोग ऊपस्थित थे.