भारत बंद : समस्तीपुर कोर्ट परिसर में घुसे उपद्रवी, अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमला

समस्तीपुर : एससी/एसटी ऐक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के विरोध में आज दलित संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है. इसका असर भी दिखना शुरू हो गया है. जिले के  दलसिंह सराय सिविल कोर्ट में भारत बंद के दौरान लाठी डंडा व हर झंडा लेकर सैकड़ों उपद्रवियों ने कोर्ट परिसर समेत अधिवक्ता संघ भवन में घुसकर अधिवक्ताओं समेत आम लोगों पर रोड़ा, ईंट पत्थर से तोड़फोड़ किया. न्यायिक कार्य अवरुद्ध किया. अधिवक्ताओं पर जानलेवा हमला किया.

इस घटना से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने आरोपी को अविलम्ब गिरफ्तार करने की मांग की. अनिश्चित कालीन आंदोनल पर डटे अधिवक्त. घटना के बाद डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस बल कोर्ट मेन गेट पर तैनात होकर स्थिति को नियंत्रण में किया है.

बता दें कि एससी-एसटी ऐक्ट के खिलाफ भारत बंद का असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है. आरा, अररिया और जहानाबाद में प्रदर्शनकारियों को ट्रेनें रोक दी हैं. ओडिशा के सम्बलपुर जिले में भी दलित संगठनों ने ट्रेनें रोक दीं. एहतियातन पंजाब सरकार ने बस और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रखने का आदेश दिया है.

मालूम हो कि इस बंद का कई संगठनों ने समर्थन किया है. कई पार्टियों और संगठनों के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर गए हैं. इसके अलावा इस भारत बंद का समर्थन राजद ने भी किया है. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व हेल्थ मिनिस्टर तेज प्रताप यादव ने इस भारत बंद का समर्थन ट्वीट कर किया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*