बोले रविंद्र जैन : समस्तीपुर- दरभंगा रेलखंड पर चल रहा दोहरीकरण वर्ष 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा

डीआरए रविंद्र कुमार जैन ने समस्तीपुर से दरभंगा स्टेशन तक रेलवे लाइन के दोहरीकरण कार्यों का जायजा लेते हुए

समस्तीपुर: समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर चल रहा दोहरीकरण वर्ष 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा. इसको लेकर रेलखंड के निर्माण में जुटी एजेंसी के लिए डेडलाइन तय कर दी गयी है. वहीं कार्यों में तेजी लाने के लिए एक्शन प्लान भी बनाया गया है. इसके तहत डीआरए रविंद्र कुमार जैन ने समस्तीपुर से दरभंगा स्टेशन तक रेलवे लाइन के दोहरीकरण कार्यों का जायजा लिया.

मोटर ट्रॉली के माध्यम से निरीक्षण के दौरान निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता शैलेंद्र प्रसाद, उपमुख्य अभियंता जेके सिंह, सीनियर डीईएन वन सुमन भारती, सिग्नल के मुख्य अभियंता एके खंडेलवाल सहित अन्य अधिकारी शामिल थे. डीआरएम ने बताया कि कार्यों में तेजी लाने के लिये एक्शन प्लान बनाया गया है. ताकि निर्धारित समय सीमा में कार्य को पूरा किया जा सके.

उन्होंने बताया कि दिसंबर तक अंत तक समस्तीपुर से किशनपुर स्टेशन तक के कार्य को पूरा करने का समय दिया गया है. इसके बाद किशनपुर से रामभद्रपुर तक एवं दूसरे फेज में दरभंगा से थलवारा तक तथा अंतिम फेज में रामभद्रपुर से थलवारा तक दोहरी करण कार्य को पूरा किया जाएगा. रामभद्रपुर से थलवारा के बीच चार बड़े ब्रीज होने के कारण इसे अंतिम चरण के लिए चयन किया गया है.

डीआरएम ने बताया कि वर्ष 2019 में समस्तीपुर से दरभंगा तक दोहरीकरण कार्य को हर हाल में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. दूसरी ओर रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं पर विशेष काम कर रहा है. कई स्टेशनों पर पेयजल, रोशनी व शेड भी बनवाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार भारत-नेपाल रेल लाइन पर भी तेजी से काम हो रहा है.