करंट लगने से हुई भैंस की मौत

रोसड़ा/समस्तीपुर:  टेलीफ़ोन के खम्भे में 11 हजार का विद्युत प्रवाहित होने के कारण करेंट लगने से एक भैस की मौत हो गयी. इस घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क को पूरी तरह से जाम कर यातायात को बाधित कर दिया.

banglore-saree-house-23

घटना थाना क्षेत्र के मुरादपुर गांव की बतायी जाती है. लोग विद्युत विभाग की लापरवाही को लेकर उसके विरुद्ध करवाई की मांग कर रहे थे. सूचना पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर विद्युत विभाग पर करवाई का आश्वाशन दिया, तब जाकर लोगो ने जाम हटाया.

जानकारी के अनुसार विभाग द्वारा टेलीफ़ोन के पोल में विधुत का तार बांधकर गुजारा गया है. बीती रात हुई भारी बारिश के कारण पुरे गांव समेत उक्त टेलीफ़ोन पोल में भी करीब दो फीट पानी जमा हो गया. इसी क्रम में गांव के विनोद सिंह की भैंस उक्त पोल से जा सटी, जिसमे  विधुत प्रवाहित होने के कारण भैंस को करेंट लगा और वो घटनास्थल पर ही गिर पड़ी.

भैंस को गिरते देख तीन चार लोगो ने उसे उठाने का प्रयास किया, परंतु बिजली के करेंट का जोरदार झटका उन लोगो को भी लगा. उसके बाद बिजली के चालू लाइन को कटवाया गया, तब जाकर लोगो ने भैस किसी तरह खींचकर वह से हटायी गई परंतु तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

इस घटना से गुस्साये लोगो ने आनन् फानन में सड़क को बांस बल्ला ,ट्रैक्टर एवं बैलगाड़ी खड़ी कर जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के आवेदन पर विद्युत विभाग के जेइ पर एफ़आईआर करने का आश्वासन दिया.

raju1