साइवर अपराधियों ने बैंक खाते से उड़ाये 62 हजार

समस्तीपुर/सरायरंजन : प्रखंड के मुसरीघरारी स्थित एसबीआई के एक बैंक खाताधारी से साइबर अपराधियों द्वारा 62 हजार की निकासी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस मामले की प्राथमिकी भी मुसरीघरारी थानाध्यक्ष ने दर्ज करने से इनकार कर दिया है.

इस संबंध में सरायरंजन थाने के तिसवारा निवासी पीड़ित दिनेश सहनी का कहना है कि विगत 23 दिसंबर की दोपहर उनकी मोबाइल पर अज्ञात नम्बर (7091580214) से काॅल आया है कि मैं मुसरीघरारी स्थित एसबीआई का शाखा प्रबंधक बोल रहा हूं. आपका बैंक एटीएम बंद हो चुका है. अगर अब उसे पुनः चालू कराना चाहते हैं तो अपनी बैंक खाता नम्बर, आधार नम्बर एवं एटीएम नम्बर बतायें.

बैंक खाताधारी सहनी ने हड़बड़ी में उन्हें पूरी जानकारी दे दी. इसके बाद उसी दिन उनके खाते से तीन बार में 62 हजार की निकासी कर ली गयी. राशि निकासी की जानकारी उनके मोबाइल के एसएमएस से मिली. इसके बाद दूसरे दिन भुक्तभोगी ने बैंक प्रबंधक को इस आशय की जानकारी दी. बैंक प्रबंधक में इस घटना की प्राथमिकी स्थानीय थाने में दर्ज करने को कहा, जहां थानेदार ने घटना की प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया.