दलसिंहसराय में अतिक्रमणकारियों पर चला अनुमंडल प्रशासन का डंडा

समस्तीपुर(राजू गुप्ता): जिले के दलसिंहसराय शहर में रविवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. पूरी तैयारी के साथ अनुमंडल प्रशासन आज अतिक्रमण हटाने को पहुंचा था. प्रशासन के कड़े रूप को देख अतिक्रमणकारियों में हडकंप मच गया था. वहीँ दर्शकों में अच्छा ख़ासा रोमांच था. बुलडोजर के साथ-साथ दर्जनों पुलिसकर्मी एवं दैनिक मजदूर अतिक्रमण हटाने में भिड़े हुए थे. महिला पुलिसकर्मी को भी इस अभियान में शामिल किया गया था. शहर के मुख्य सड़क 32 नम्बर रेलवे गुमटी से, मालगोदाम रोड, महावीर चौक, गुदरी रोड, घाटनवादा, एनएच 28 चौराहे तक फैले अतिक्रमण को आज रविवार को अनुमण्डल प्रशासन ने बुलडोजर चला कर मुक्त कराया.

एसडीओ विष्णुदेव मंडल के नेतृत्व में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान काफी सफल रहा. शहर को अतिक्रमण से एकदम नीट एंड क्लीन कर दिया गया. इस दौरान एसडीओ ने अतिक्रमणकारियों को चेताया कि दुबारा पकड़े जाने पर आर्थिक जुर्माना के साथ-साथ जेल की भी हवा खानी पर सकती है. बता दें कि अतिक्रमण से शहर की सड़कें काफी सिकुड़ गई थी. सिकुड़ी सड़कों पर चलने में आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. लोगों को वाहनों से चोट-चपेट लगने का भी डर हमेशा बना हुआ रहता था.

हालांकि अनुमण्डल प्रशासन द्वारा इस तरह का अभियान पूर्व में कई बार चलाया गया है. कई बार अतिक्रमण पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है. लेकिन अभियान के कुछ दिन बाद ही अतिक्रमण की स्थिति पुन: पहले जैसा हो जाती है. अतिक्रमण हटाओ अभियान में बीडीओ वीरेंद्र कुमार सिंह, सीओ अजय कुमार, थानाध्यक्ष नरेश पासवान के अलावा काफी संख्या में सशस्त्र पुलिसबल शामिल था.