समस्तीपुर में ट्रेन से कट कर युवक की मौत, देहरादून के लिए चढ़ा था मौर्य एक्सप्रेस में 

train accident, ट्रेन, हादसा, समस्तीपुर न्यूज़, बिहार समाचार, हिंदी न्यूज़, आरा न्यूज़, बिहार हिंदी समाचार

समस्तीपुर (राजेश कुमार झा): शहर के पंजाबी कॉलोनी  के पास स्थित समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेल खंड के रेलवे ट्रैक पर आज सोमवार की सुबह एक 30 वर्षीय युवक का शव क्षत-विक्षत अवस्था में पाया गया. बाद में इसकी पहचान पास में रखे कागजातां के आधार पर की गयी. युवक जिले के अंगारघाट गांव का रहने वाला बिंदू सहनी का पुत्र मंजय सहनी बताया गया है. इसकी सूचना स्थानीय लोगों द्वारा राजकीय रेल पुलिस को भी दी गई.

पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच-पड़ताल करते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. हालांकि युवक का शव दो भागों में विभक्त हो जाने के कारण आम तौर पर पहचान में नही आ रही थी. मिली जानकारी के मुताबिक’ मंजय सहनी कल अपने घर से देहरादून जाने के लिये शाम में चला था.

यह भी पढ़ें:

समस्तीपुर : गड्डे में डूबकर तीन बच्चों की मौत, परिजनों और ग्रामीणों में कोहराम

बताया गया है कि युवक के साथ गांव के कुछ और लोग देहरादून जाने वाले थे. बताया गया है कि मंजय सहनी के साथ जो लोग जाने वाले से वे सही समय पर रेलवे स्टेशन नहीं पहुंच पाये. जिसके कारण मंजय अकेले ही आज तड़के सुबह मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन में चढ कर मुजफ्फरपुर के लिये चल दिया. वहां से यह दूसरी ट्रेन पकड़कर देहरादून जाता. बताया गया है कि स्टेशन से ट्रेन जब खुली तो लगभग एक किलोमीटर भोला टॉकिज रेल गुमटी से पश्चिम पंजाबी कॉलोनी के समक्ष यह ट्रेन से गिर गया और इसका शरीर दो भागों में बंट गया.

इस घटना को  लेकर समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेल मार्ग पर कुछ देर के लिये यातायात भी बाधित हो गया. हालांकि रेल पुलिस के अलावा स्थानीय गेट मैन को भी सूचना दी गयी. गेट मैन ने भी इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक को दी. इस बीच मृत युवक के परिजन भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गये. इन सबों ने भी मृतक के शव को पहचान कर पुलिस को सभी बातों की जानकारी दी. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

आशंका जतायी जा रही है कि ट्रेन के चढने के बाद युवक किसी कारणवश दरवाजे के समीप खड़ा रहा होगा. जिससे यह गिर गया और ट्रेन के चक्के के नीचे आ गया. घटना को लेकर परिजनों के अलावा मृतक के गांव में भी मातमी सन्नाटा पसड़ा हुआ है.

देखें वीडियो: