सीपीआई कार्यकर्ता 5- 6 अक्टूबर को घेरेंगे जिला समाहरणालय

समस्तीपुर/रोसड़ा (राजू गुप्ता) : भाकपा अंचल परिषद रोसड़ा की बैठक स्थानीय पार्टी कार्यालय में कॉमरेड रामनरेश सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में किसान सभा के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र नारायण सिंह ललन ने शोक प्रस्ताव प्रस्तुत किया. अंचल मंत्री अनिल महतो ने कार्य प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए आगामी 01 से 10 सितंबर तक सभी पंचायतों में पदयात्रा तथा आगामी 05-06 अक्टूबर को देशव्यापी जनसत्याग्रह के तहत डीएम आॅफिस का घेराव करने का निर्णय लिया गया. इसे लेकर विभिन्न पंचायतों की 05 सितंबर को फिर से बैठक होगी.

बुधवार को हुई बैठक में राज्य परिषद सदस्य सुरेंद्र कुमार सिंह ‘मुन्ना’ ने वर्तमान केंद्र सरकार द्वारा संविधान के साथ छेड़छाड़ करने, मजदूरों के हितों में बने कानून को समाप्त करने, खाद्य सुरक्षा को समाप्त करने वगैरह के खिलाफ लोगों को गोलबंद करने की जरूरत बताया. बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकारी आदेश के बाद राशन सूची से वंचित योग्य लाभुकों से अब तक आवेदन नहीं लिए जाने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रशासन को आगाह किया कि अगर एक सप्ताह के अंदर राशन से वंचित लोगों से आवेदन लेना प्रारंभ नहीं किया गया तो पार्टी चक्का जाम आंदोलन अनवरत चलाएगी.


बैठक में साहेब शर्मा, ईन्दल पासवान, रामबाबू यादव, राजकुमार साह, सुरेश आजाद, कैलाश भगत, मो जावेद, अमरनाथ भारती, कुरैशा खातून, धर्मेंद्र महतो, छन्नु सिंह, सुरेश पासवान, गंगा साह आदि ने भाग लिया.