समस्तीपुर में मनचलों ने की रोड़ेबाज़ी और हवाई फायरिंग, ग्रामीणों ने थाने को घेरा

समस्तीपुर/रोसड़ा(राजू गुप्ता): थाना क्षेत्र के भटोतर गांव के सैकड़ों ग्रामीणों के द्वारा आज मंगलवार को रोसड़ा थाना का घेराव किया गया. थानाध्यक्ष के द्वारा कड़ी कार्रवाई करने के अश्वासन देने के बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए और वापस अपने-अपने घर लौट गए. गांव का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. बताया गया कि बीती रात इस गांव के एक घर पर बाइक सवार दर्जन भर मंनचलों के द्वारा रोड़ेबाजी के साथ साथ हवाई फायरिंग की थी.

विरोध में एक ग्रामीण को ग्रामीणों ने दबोच कर पुलिस के हवाले दिया. अन्य की गिरफ्तारी करने की मांग सभी ग्रामीण कर रहे थे. ग्रामीणों के मुताबिक सोमवार को गांव की इंटर में पढ़ने वाली एक छात्रा से कुछ बाइक सवार मनचलों द्वारा छेड़खानी की गई थी. छात्रा के द्वारा इसकी जानकारी देने पर गांव के कुछ लोगों द्वारा मनचलों को डांट फटकार की गई थी.

छेड़खानी का विरोध और डांटने के कारण इस घटना को मनचले ने उसी रात घटना को अंजाम दिया. 5-7 बाइक पर सवार लगभग 15 मनचलों ने रात में पहले हवाई फायरिंग कर घर पर हमला बोल दिया. घर पर जमकर रोड़ेबाजी की. फायरिंग की आवाज पर धीरे-धीरे ग्रामीण घर से निकलने लगे. काफी संख्या में ग्रामीण जुट गए. मनचलों द्वारा किये जा रहे रोड़ेबाजी में 3-4 ग्रामीण को चोट भी लगी. ग्रामीण के आक्रोशित होने के बाद सभी मनचले भागने लगे. ग्रामीणों ने खदेड़ कर एक पकड़ लिया. घटना की जानकारी पर थाने की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंचे.

ग्रामीणों के द्वारा धरे गए मनचला को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. मिली जानकारी के मुताबिक राम बालक निराला के घर पर ये हमला किया गया था. थानाध्यक्ष के द्वारा अन्य मनचले की गिरफ़्तारी व कड़ी कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद सभी ग्रामीण थाना पर से हटे. थानाध्यक्ष बीएन मेहता ने बताया कि ये घटना काफी जघन्य है.गिरफ्तार मनचला से पूछताछ की जा रही है.अन्य की गिरफ्तारी के लिए थाने की पुलिस प्रयत्नशील है.सभी दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

फिलहाल भटोतर गांव का माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है. ग्रामीणों का कहना है कि सभी मनचले चित परिचित है. आइंदा गांव में वो लोग दिख गये तो उन्हें बहुत बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा. साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि मनचलों की गिरफ्तारी व कार्रवाई करने में पुलिस कोताही अगर बरतेगी तो उग्र आंदोलन करेंगे.

देखें विडियो: