दलसिंहसराय में फिर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

samastipur
समस्तीपुर/दलसिंहसराय: शहर के प्रमुख मार्गों पर चरमराती यातायात व्यवस्था के मद्देनजर थाने की पुलिस ने गत शुक्रवार की देर शाम सड़क किनारे फल एवं सब्जी आदि बेच रहे दुकानदारों के खिलाफ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. इस क्रम में थाने की पुलिस ने दरोगा सुनील कुमार के नेतृत्व में शहर से सटे बलान नदी पुल के समीप, गुदरी रोड एवं महावीर चौक तक सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ एवं ठेले पर फल एवं सब्जी बेच रहे दुकानदारों को हड़का कर वहां से हटने को मजबूर कर दिया. जो दुकानदार इसमें आनाकानी करने लगे उनके साथ पुलिस ने  कड़ाई की नीति अपनायी. दोनों तरफ का फुटपाथ बिल्कुल साफ हो गया है.
इस दौरान नोंक-झोंक एवं हाथापाई की भी स्थिति पैदा हुयी जिसे कड़ाई के साथ निपटा लिया गया. इस दौरान पुलिस ने एक फल विक्रेता के ठेले को जब्त भी किया है. वहीं इस अभियान को देखने के लिए सड़क पर लोगों की भीड़ भी जुटने लगी.  गौरतलब हो कि कुछ माह पूर्व तत्कालीन एसडीओ मनोज कुमार ने सरदारगंज, घाटनवादा आदि शहर के प्रमुख मार्गों समेत गुदरी रोड, महावीर चौक, माल गोदाम रोड आदि सड़क मार्गोंं पर से स्वयं पहल करते हुए अतिक्रमण मुक्त कराया था जिसके बाद लोगों को इन सड़कों से अतिक्रमणकारियोें से मुक्ति मिली थी.
samastipur
साथ ही तत्कालीन एसडीओ ने सब्जी एवं फल विक्रेताओं को शहर के बलान नदी के किनारे नगर पंचायत से पहल करवाकर सब्जी एवं फल विक्रेताओं को दुकान भी मुहैया कराया था. लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के कारण उनके जाने के बाद धीरे-धीरे सब्जी एवं फल विक्रेताओं ने इन सड़क मार्ग पर अपनी अपनी दुकान पुनः लगानी शुरू कर दी. इसके चलते हमेशा इन सड़क मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रहती थी.