पर्यावरण दिवस: काॅलेज में हुआ क्विज व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

समस्तीपुर/दलसिंहसराय: स्थानीय आर बी कॉलेज के सभागार में आज सोमवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर क्विज एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इंडस्ट्रियल माइक्रोबायोलॉजी विभाग की ओर आयोजित एवं प्रधानाचार्य डॉक्टर आनंद मोहन झा की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस प्रतियोगिता में पर्यावरण को सुरक्षित व संतुलित रखने के लिए पेड-पैधा लगाने की की बात कही गयी.

अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्रधानाचार्य डॉ झा ने विकास से पर्यावरण पर पड़ने वाले कुप्रभाव की विस्तार से चर्चा की. साथी ही पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए पेड़ पौधा लगाने का छात्र छात्राओं से अपील की.

इस अवसर पर उन्होंने महाविद्यालय परिसर में पौधा भी लगाया. वही भाषण का विषय था विकास का पर्यावरण पर महत्व. इसमें मोना चैधरी एवं नेहा कुमारी क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रही. पर्यावरण संबंधित क्विज में मोना चैधरी प्रथम ,आयुषी झा द्वितीय एवं खुशबू कुमारी तृतीय स्थान प्राप्त किया. सभी प्रतिभागियों को प्रधानाचार्य ने मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया.

मौके पर इंडस्ट्रियल माइक्रोबायोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र झा फिलॉस्फी के हेड संजीव साह, मनीष कुमार विजय कुमार सहित दर्जनों छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थी.