मक्का में दाना नहीं होने से प्रभावित हैं किसान, कर रहे मुआवजे की मांग

samastipur
मक्का में दाना नहीं होने से प्रभावित किसान

समस्तीपुर(राजू गुप्ता): जिले के ताजपुर में मक्के की बाल में दाना नहीं देख यहां के किसानों के होश उड़ गये हैं. उनके तमाम लागत बेकार हो गये. बच्चे की शिक्षा, बेटी की शादी की सपने धरे रह गये. ये किसान सरकारी नीति को तो कोसते ही हैं साथ ही आत्म-हत्या करने की बात करते हैं.

प्रखंड के मोतीपुर में किसान सहदेव प्रसाद सिंह, रामनाथ सिंह समेत रामापुर महेशपुर, फतेहपुर, बाधी, आधारपुर समेत अन्य लगभग सभी पंचायतों के मक्का किसानों के खेत में मक्के की बाल में दाना नहीं लगने से प्रभावित किसानों के खेत में जाकर अखिल भारतीय किसान महासभा एवं भाकपा माले की टीम ने जायजा लिया.

samastipur

टीम के सदस्य महासभा के प्रखंड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, सचिव बासुदेव राय, राजदेव प्रसाद सिंह, रामनाथ सिंह, माले सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह आदि ने पीड़ित किसानों से मिला. इस दौरान प्रखंड कृषि पदाधिकारी से शिकायत भी की.

पीड़ित किसानों को फसल क्षति मुआवजा देने, बीज कंपनी पर कारबाई करने, किसानों का हरेक प्रकार का लोन माफ करने, नि:शुल्क खाद, बीज, बिजली, पानी, कृषि यंत्र देने, फसल क्षति के कारण मृत किसानों के परिजनों को नौकरी एवं मुआवजा देने समेत किसानों के अन्य सभी सबालों पर माले जिला कार्यालय मालगोदाम चौक से 11 बजे से विरोध जुलूस निकालने की घोषणा की गई.

VIDEO : #दरभंगा के सच को लेकर मचा है बवाल, DSP से लेकर DGP तक को लपेटा जा रहा है…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*