ग्यारह हजार वोल्ट के तार टूट कर गिरने से घर में लगी आग, गांव में मची अफरा-तफरी

adulterated things, selling, कोर्ट, सजा, samastipur news, hindi samachar, बिहार हिंदी समाचार

समस्तीपुर/ दलसिंहसराय (डॉ राजन वर्मा ) : प्रखंड के अजनौल पंचायत स्थ्ति डीह अजनौल गांव के वार्ड नंबर दस में शुक्रवार की मध्य रात्री गावं से गुजरने वाली ग्यारह हजार विधुत प्रवाहित तार अचानक तेज हवा के कारण टूट कर गिर गया. इससे जोऱों की चिंगारियां निकलने लगी. इसके कारण टूटे हुए तार के बगल में स्थित रामसेवक दास के पुत्र सुरेंद्र दास के फूस के घर में आग पकड़ लिया. आग की लपट तेज हवा के कारण उंची उठने लगी. सोये हुए लोगों को जब इसकी जानकारी मिली तो लपट देखकर पूरे वार्ड में अफरातफरी मच गयी.

कुछ लोग आग की लपट को शांत करने में लगे हुए थे तो कुछ लोगों ने दूरभाष पर प्रवाहित तार से लाईन काटने की जानकारी विघुत विभाग को देने लगे. विधुत विभाग ने भी तत्काल इस पर अमल करते हुए बिजली का लाईन काट दिया. इधर, लोगों ने अपने प्रयास से किसी तरह आग पर काबू पाया. जिससे आग की लपट दूसरे घरों को अपने आगोश में नहीं ले सकी.

 

बताया गया है कि आग लगने से हजारों रुपये मूल्य के समान जल कर राख हो गये. इसमें अनाज पानी के अलावा, कपड़ा एवं नगदी भी रूपये जलने की जानकारी पीड़ित के द्वारा दी गयी है. इस संबंध में पंचायत के मुखिया दिलीप कुमार महतो ने बताया कि मध्यरात्रि में यह घटना हुई है. जिसमें ग्रामीणों के अथक प्रयास से आस-पास के घरों को जलने से बचा लिया गया.

दुल्हा-दुल्हिन को ले जा रहे अनियंत्रित बोलेरो ने एक महिला को मारी जोरदार ठोकर, मौत

उन्होंने इसके लिये अपने पंचायत के ग्रामीणों की इस साहसिक कदम की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह आग की लपट उठ रही थी अगर ग्रामीण प्रयास नहीं करते तो स्थिति काफी भयावह हो सकती थी. मुखिया ने बताया कि पीड़ित परिवार को जो भी संभव मदद होगा वह पूरा किया जायेगा.