समस्तीपुर : शौण्डिक संघ ने ग्रामीण क्षेत्र में चलाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

समस्तीपुर/दलसिंहसराय : गरीब, असहाय एवं समाज के पिछड़े हुए लोगों के लिये दलसिंहसराय की स्वयं सेवी संस्था शौण्डिक संघ द्वारा इन दिनों लगातार स्वस्थय शिविर लगाकर मरीजां को निःशुल्क उपचार एवं दवा आदि दी जा रही है. ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में इस संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यो को लेकर इस तबके के लोगों को काफी राहत भी मिल रही है.

मरीजों को दी जाएगी मुफ्त दवाई

इसी कड़ी में आज रविवार को संस्था से जुड़े लोगों ने क्षेत्र के अजनैल, टभका, बसढ़िया, कोनैला, मुस्तफापुर, भटगामा, कमराव एवं रसिदपुर आदि गांवों से लगभग 60 मरीजों को चिन्हित कर आंख की विशेष इलाज के लिये दो बस के माध्यम से छपरा जिला के मस्तिचक ले जाया गया है.  बताया गया है कि इन मरीजों को आंख का यह विशेष इलाज संभव नहीं था. इसलिये मस्तिचक के अस्पताल में संस्था की ओर से इन सबों को मुफ्त में आंख का ऑपरेशन कराकर चश्मा एवं दवाएं भी उपलब्ध करायी जायेगी.

सभी मरीजों को दो बस में बैठा कर भेजा गया है. बस रवाना होने से पूर्व मौके पर संस्था के अध्यक्ष यशवंत नायक, सह सचिव अनिल नायक, सुशील खां, उपेंद्र महतो, सत्यप्रकाश नाकय, अमरेंद्र पंजियार, भूषण पोद्दार, बबलू जी, डॉ अभिषेक राउत, प्रमोद महतो एवं अभिषेक इंदिवर आदि ने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

समस्तीपुर में पहली बार निकली भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, जयकारे से गूंज उठा शहर