महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर बापू को किया गया याद

समस्तीपुर / रोसड़ा (राजू गुप्ता) : शहर के गांधी चौक पर स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर सैकड़ों लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित कर बापू को याद किया. मौके पर जयंती समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि एसडीओ ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के एक प्रमुख राजनीतिक नेता थे. राष्ट्रपिता बापू के आदर्शों को हमलोगों को ग्रहण करने की जरूरत है.

महात्मा गांधी ने पूरी दुनिया को यह सीख दी है कि बिना किसी हिंसा के कोई भी लड़ाई लड़ी जा सकती है. अंग्रेज़ों से भारत को आज़ादी दिलाने के लिए जो संग्राम लड़ा गया उसमें बापू की अतुलनीय भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने अहिंसा का जो मंत्र हिन्दुस्तानियों को दिया है वह पूरी दुनिया में सबसे अनूठा है. इसी अहिंसात्मक अस्त्र से हार मानकर ब्रिटिश सरकार को आखिरकार हिन्दुस्तान हिन्दुस्तनियों के हवाले कर अपने मुल्क लौटना पड़ा. गांधी जयंती समारोह का आयोजन एजुकेशन वर्ल्ड साइंस कोचिंग (मीणार्जुन एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी) के द्वारा किया गया था.

समारोह को सीओ, कोचिंग के संस्थापक लक्ष्मण सिंह, प्रधानाचार्य एमके संजय, सितो पंडित, मोहन मिश्रा, अमित मालाकार आदि ने संबोधित किया.बता दें कि महात्मा गांधी की प्रतिमा की स्थापना दामोदरपुर निवासी स्व. अर्जुन प्रसाद सिंह के द्वारा सन् 1979 ई. दिनांक 02 अक्टूबर को ही किया गया था. रोसड़ा क्षेत्र की यह गांधी जी की इकलौती आदमकद प्रतिमा है.

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)