आंधी-तूफान ने जमकर ढाया क़हर, फसलों को हुआ भारी नुकसान

samastipur news, storm, आंधी, तूफ़ान, समस्तीपुर न्यूज़, बिहार न्यूज़, bihar news, न्यूज़ ऑफ़ बिहार, local news, daily news updates, न्यूज़, news

समस्तीपुर/सरायरंजन: प्रखंड क्षेत्र के मुसरीघरारी, रुपौली, लाटवसेपुर, जितवारपुर कुम्हिरी, उदापट्टी सहित सीमावर्ती क्षेत्रों में शनिवार की दोपहर अचानक तेज आंधी पानी व ओलावृष्टि से सिर्फ फसलों को नुकसान ही नहीं हुआ बल्कि दो-दो दर्जन से अधिक लोगों का घर भी गिर गया. अपितु किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर गया. किसान अमरेश राय, विनोद राय, रंजीत राय, अश्वनी कुमार, विनोद झा, सहित आदि ने बताया है कि ओलावृष्टि के दौरान 100 से 200 ग्राम के ओला गिरने से मक्का, गेहूं की खरी फसल, लीची, आम, प्याज व सब्जियों की फसल को भारी नुकसान हुआ है.

गेहूं की काटने को तैयार फसल ओलावृष्टि की चपेट में आने से गेहूं की बालियों से गेहूं के दाने झड़ने की बात भी बताई गई है. वहीं लाटवसेपुरा पंचायत में करीब दो दर्जन से अधिक घर गिरने बात सामने आयी है. लाटवसेपुरा निवासी राम प्रसाद चौरसिया, शंकर ठाकुर, अनिल गिरी, पलटी देवी, राम सेवक राम, मंटु राम, समेत दो दर्जन से अधिक लोगों के घर गिरने की बात सामने आई है.

यह भी पढ़ें:

समस्तीपुर में पत्नी की हत्या कर जलाने की तैयारी में था मनटुन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सरायरंजन थाना क्षेत्र के जितवारपुर कुम्हिरा निवासी पवित्र सादा के गाय की शरीर पर बर्फ के चोट लगने गाय की मौत हो गयी.

मिली जानकारी के मुताबिक ओलावृष्टि के दौरान किसी व्यक्ति के चपेट में आने की समाचार प्रेषण तक सूचना प्राप्त नहीं हुई है. वहीं लाटवसेपुरा पंचायत के मुखिया रंजीत महतो द्वारा इसकी सूचना सरायरंजन बीडीओ को दे दी गयी है.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*